कुत्ते उठाकर ले गए नवजात का शव, खा गए हाथ-पैर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कुत्ते उठाकर ले गए नवजात का शव, खा गए हाथ-पैर

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। प्रसव के दौरान अपने बच्चे की मौत के दुख से एक मां उबर भी नहीं पाई थी कि उसके नवजात के शव को वार्ड से आवारा कुत्ते घसीट ले गए। जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड में सुरक्षा व्यवस्था के अभाव में शनिवार शाम को हुई इस घटना को देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। दरअसल नवजात के शव को आवारा कुत्ते वार्ड परिसर से घसीटकर अस्पताल परिसर से बाहर ले आए। कोतवाली के सामने शव को कुत्तों द्वारा नोंचता देख लोगों ने इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को दी। मौके पर पहुंचे गार्ड ने कुत्तों के मुंह से नवजात का शव छीना और अस्पताल में लाकर रखा।

यह है पूरा मामला
गायनिक स्टाफ ने बताया कि हर्रई के ग्राम भैसपुर से गर्भवती सुपलिया पति धीरनशा भारती को शनिवार सुबह लगभग चार बजे प्रसव पीड़ा के चलते वार्ड में भर्ती कराया गया था। यहां सुबह 9.30 बजे सुपलिया ने एक मृत नवजात को जन्म दिया। मृत नवजात का शव उसकी बड़ी मां रामकली के सुपुर्द कर दिया गया था। शाम को उक्त नवजात का शव कुत्तों द्वारा नोंचे जाने की जानकारी मिली, तब सुरक्षाकर्मियों को भेजकर शव अस्पताल लाया गया। इस मामले की लिखित ड्यूटी डॉ.डी महाजन ने कोतवाली पुलिस को दी है।

कुत्तों ने हाथ और पैर नोंच लिए
आवारा कुत्तों ने नवजात के शव को अस्पताल परिसर से उठाकर कोतवाली के सामने ला लिया था। कुत्तों ने नवजात का एक हाथ और पैर खा लिया था। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे स्टाफ ने शव को अपने कब्जे में लिया। बताया जा रहा है कि शव लगभग पूरी तरह से खराब हो चुका है।  

दुकानदारों की सूचना पर मचा हड़कंप
कुत्ते के मुंह में दबे नवजात के शव को देखकर सभी के होश उड़ गए। लोगों ने आवारा कुत्तों को भगाने का प्रयास किया। कुत्तों ने शव को कोतवाली के सामने से धनवंती कॉम्प्लेक्स के पास ला लिया। यहां के दुकानदारों ने इसकी सूचना अस्पताल कर्मचारियों को दी। तब सुरक्षाकर्मी यहां पहुंचे और कुत्तों को खदेड़ा।

परिजनों का आरोप, नहीं दिया शव
नवजात की मां सुपलिया व परिजनों ने बताया कि उन्हें स्टाफ ने शव नहीं दिया। बच्चे का शव कहां रखा गया था इसकी जानकारी भी उन्हें नहीं है। वहीं नर्सिंग स्टाफ का कहना था कि शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया था।

क्या कहते हैं अधिकारी
नवजात का शव कुत्ते गायनिक वार्ड से कहां से उठा ले गए। इसकी जांच कराई जा रही है। दोषी पाए जाने पर स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
- डॉ.सुशील राठी, सिविल सर्जन

Created On :   21 April 2019 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story