ट्रंप का दावा, खत्म हुआ ISIS का साम्राज्य, जल्द करेंगे घोषणा

ट्रंप का दावा, खत्म हुआ ISIS का साम्राज्य, जल्द करेंगे घोषणा
हाईलाइट
  • अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा दांवा।
  • खत्म हुआ आईएसआईएस का साम्राज्य।
  • जल्द करेंगे आधिकारिक घोषणा।

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। पूरी दुनिया इस समय आतंकियों से परेशान है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का खात्मा हो गया है। ट्रंप ने कहा, "संभवतः अगले सप्ताह वह किसी भी समय आईएसआईएस को उसके कब्जे वाले क्षेत्रों से 100 फीसदी तक खदेड़ने की घोषणा करेंगे। अमेरिका सेना और सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने सीरिया और इराक में पहले इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले क्षेत्र को पूरी तरह आजाद करा लिया है।" 

अमरीका के राष्ट्रपति ट्रंप ने एक कार्यक्रम में कहा कि, शायद अगले सप्ताह यह घोषणा हो जाएगी कि हमने आईएस के क्षेत्र पर 100 फीसदी तक नियंत्रण कर लिया है। मैं आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहा हूं। मैं जल्दबाजी में नहीं कहना चाहता। उन्होंने कहा,"प्रशासन के नए रुख के कारण अमेरिकी कमांडर और सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के सहयोगी सशक्त हुए है। उन्होंने सीधे आईएस की खतरनाक विचारधारा का सामना किया है।" 

ट्रंप ने कहा,"पिछले दो वर्षों में अमेरिका और उसके सहयोगियों ने 20,000 वर्ग मील से अधिक भूमि पर फिर से कब्जा जमाया है। हमने युद्ध का एक मैदान जीता। उसके बाद जीतते चले गए और मोसुल व रक्का दोनों को फिर से अपने नियंत्रण में ले लिया। आईएसआईएस के हजारों आईएस लड़ाकों को खात्मा कर दिया।" उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका और सहयोगियों ने खूंखार आतंकवादियों के चंगुल से 50 लाख से ज्यादा नागरिकों को रिहा कराया है। 

Created On :   7 Feb 2019 7:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story