पालघर सीट को लेकर विवाद, 8 बीजेपी मंडल अध्यक्षों ने दिया इस्तीफा

Eight Divisional Head of BJP resigned in Palghar district
पालघर सीट को लेकर विवाद, 8 बीजेपी मंडल अध्यक्षों ने दिया इस्तीफा
पालघर सीट को लेकर विवाद, 8 बीजेपी मंडल अध्यक्षों ने दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई से सटे पालघर जिले में भाजपा के आठ मंडल अध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया है। मंडल प्रमुखों का यह इस्तीफा उस आशंका के बीच हुआ है कि यहां की लोकसभा सीट जो फिलहाल पार्टी के पास है, उसे आगामी चुनावों से पहले हुए गठबंधन के तहत शिवसेना को दिया जा सकता है। पार्टी के स्थानीय नेताओं का कहना है कि यदि पार्टी ने यह सिटिंग सीट शिवसेना को दी तो भाजपा के सभी पदाधिकारी इस्तीफा दे देंगे। 

भाजपा की पालघर इकाई के प्रमुख पास्कल धनारे ने सोमवार को बताया कि जिले में पार्टी के आठ मंडल अध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया है और चार अन्य मंडल प्रमुखों के भी इस्तीफों की आशंका है। उन्होंने कहा कि पालघर लोकसभा सीट शिवसेना को दिए जाने के पार्टी के संभावित कदम के विरोध में इन सभी ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। धनारे ने आगाह किया कि अगर पार्टी ने यह सीट शिवसेना को दी तो तालुका अध्यक्षों के साथ ही जिले में भाजपा के सभी पदाधिकारी इस्तीफा दे देंगे।

ये आठ इस्तीफे भाजपा के स्थानीय हलकों के बीच चल रही उस अटकल के बीच आए हैं कि लोकसभा चुनावों से पहले दोनों पार्टियों के बीच सीट के बंटवारे संबंधी समझौते के तहत पालघर सीट शिवसेना को दी जा सकती है। इस सीट का प्रतिनिधित्व पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता चिंतामन वनगा कर रहे थे लेकिन उनके निधन के बाद पिछले साल मई में हुए पालघर उपचुनाव में भाजपा एवं शिवसेना के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी।

भाजपा के उम्मीदवार राजेंद्र गवित ने शिवसेना के उम्मीदवार एवं चिंतामन वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को हरा कर इस सीट पर जीत हासिल की थी। गावित ऐन चुनाव के मौके पर भाजपा में आए थे।       

Created On :   18 Feb 2019 7:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story