PM Modi's biopic: निर्माताओं को EC का नोटिस,आचार संहिता के उल्लघंन का है आरोप

Election Commissions Notice To Film Narendra Modi Production Team
PM Modi's biopic: निर्माताओं को EC का नोटिस,आचार संहिता के उल्लघंन का है आरोप
PM Modi's biopic: निर्माताओं को EC का नोटिस,आचार संहिता के उल्लघंन का है आरोप

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। पीएम नरेन्द्र मोदी पर बन रही बायोपिक के निर्माताओं को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग का कहना है कि फिल्म प्रमोशन के लिए की जा रही एक्टिविटी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करती है। इसके लिए चुनाव आयोग फिल्म निर्माताओं के जवाब का इंतजार भी कर रहा है। 

सिर्फ फिल्म निर्माता ही नहीं, मुख्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी महेश ने फिल्म ‘‘पीएम नरेन्द्र मोदी’’ के विज्ञापन प्रकाशन के लिए प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और दो समाचार पत्रों को 20 मार्च को स्वत: नोटिस जारी किये थे। फिल्म के प्रमोशन को आदर्श आचार संहिता के उल्ल्घंन के रूप में देखा जा रहा है। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि संबंधित पक्षों को जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया गया है, ताकि इससे संबंधित जवाब दे दें। 

इसके पहले कांग्रेस पार्टी भी फिल्म को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत कर चुकी है। आयोग के समक्ष अपना प्रतिवदेन देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि इस फिल्म को बनाने और चुनाव से ऐन पहले इसे रिलीज का मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है।

कांंग्रेस द्वारा की गई शिकायत के बाद सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने चुनाव आयोग से कहा है कि प्रधानमंत्री के जीवन पर एक फिल्म बनी है और इसे कुछ चुनाव से कुछ दिनों पहले रिलीज किया जा रहा है। इसका मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है। इस फिल्म को बनाने वाले लोगों का ताल्लुक भाजपा से है।’’  एक सवाल के जवाब में उन्होंने दावा किया, ‘‘इस फिल्म का विषय वस्तु, समय और मकसद सब राजनीतिक है।’’

इस फिल्म को लगातार विवादों का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक के पोस्टर में क्रेडिट्स में गीतकार समीर और जावेद अख्तर का नाम दिया गया है। इन दोनों का कहना है कि इस फिल्म प्रोजेक्ट में कहीं से कहीं तक इनका कोई लेना देना नहीं है। 

बता दें पीएम मोदी पर बन रही बायोपिक में बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय अहम किरदार में हैं। फिल्म सिनेमाघरों में 5 अप्रैल को रिलीज हो रही है। 

Created On :   26 March 2019 7:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story