Encounter between security forces and terrorists in Pulwama jammu kashmir
हाईलाइट
  • त्राल में 1 आतंकी ढेर
  • दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका।
  • सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरा।

डिजिटल डेस्क, पुलवामा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। रविवार को पुलवामा के दो इलाकों में मुठभेड़ हुई। त्राल में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक त्राल के अरीबल इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने रविवार सुबह त्राल के अरीबल इलाके में "डार गनी गुंड" गांव में घेराबंदी तक सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। ऐसा माना जा रहा है अभी भी यहां पर 2 से 3 आतंकी छिपे हो सकते हैं।

 


पुलवामा के मीर मोहल्ला में मुठभेड़

वहीं सुरक्षा बलों को पुलवामा के मीर मोहल्ला में दो आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है। हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है।


कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम
शनिवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में घुसपैठ के दौरान सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ से पहले पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन भी किया था। एलओसी से सटे इलाके में स्थित सेना की ईगल पोस्ट के करीब शनिवार को सेना की 20 जाट के जवानों ने संदिग्ध हरकत देखी थी। आतंकी घुसपैठ कर ईगल पोस्ट के करीब पहुंच गया था। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी। 


 


पुलिसकर्मियों की अपहरण के बाद हत्या
कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां में अगवा किये गए तीन पुलिसकर्मियों की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। गुरुवार रात आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण किया था। बाद में उनकी हत्या कर दी गई थी। ये पुलिसकर्मी स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स थे। पुलिस ने मृतकों की पहचान कांस्टेबल निसार अहमद, दो विशेष पुलिस अधिकारियों फिरदौस अहमद और कुलवंत सिंह के तौर पर की गई थी। इस मामले में पाकिस्तान का हाथ होना बताया जा रहा है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया है, कश्मीर में स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स की हत्याओं में पाकिस्तान का हाथ है। 


 

Created On :   23 Sep 2018 4:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story