पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4k
0
0

EPL: मैनचेस्टर सिटी ने चेल्सी को 6-0 से हराया, अंक तालिका में टॉप पर पहुंची

Highlights

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) के एक मुकाबले में रविवार को मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने चेल्सी को 6-0 से हराया। इस शानदार जीत के बाद सिटी के 65 अंक हो गए हैं और गोल अंतर के आधार पर तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। लिरवपूल ने हालांकि, सिटी से एक मैच कम खेला है। दूसरी ओर, चेल्सी 50 अंकों के साथ छठे पायदान पर खिसक गई है। सिटी की इस जीत में अर्जेटीना के स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने सिटी के लिए मैच में गोल की हैट्रिक लगाई। 

इस टूर्नामेंट में अप्रैल 1991 के बाद से चेल्सी की यह सबसे बड़ी हार है। 1991 में चेल्सी को नॉटिंगहम फॉरेस्ट ने 7-0 से मात दी थी। सिटी ने मैच के शुरुआती 25 मिनटों में ही अपनी जीत पक्की कर ली थी। सिटी के लिए पहला गोल चौथे मिनट में रहीम स्टर्लिग ने दागा और स्कोर 1-0 कर दिया। इसके 9 मिनट बाद, अगुएरो ने 25 गज की दूरी से दमदार गोल करते हुए मेजबान टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। अगुएरो ने अपना दूसरा गोल 19वें मिनट में किया। पहला हाफ समाप्त होने से पहले सिटी ने एक और गोल दागा और 3-0 की बढ़त बनाई। सिटी के लिए 25वें मिनट में जर्मन मिडफील्डर इल्के गुडोंवान ने गोल कर टीम की बढ़त को 4-0 कर दिया। चेल्सी दूसरे हाफ में भी कोई गोल नहीं कर पाई। 

मैच के 56वें मिनट में सिटी को एक पेनाल्टी मिला जिसे गोल में बदलकर अगुएरो ने अपनी हैट्रिक पूरी की और टीम को 5-0 की बढ़त दिलाई। सिटी के लिए यह उनके करियर की 15वीं हैट्रिक थी, वह ईपीएल में कुल 11 हैट्रिक दाग चुके हैं। इसके बाद भी सिटी ने अपना अक्रमण जारी रखा। स्टर्लिग ने 80वें मिनट में गोल दागा और सिटी को 6-0 से बड़ी जीत दिलाई।