पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.7k
0
0

अदालत की अवमानना: पेश हुए अनिल अंबानी, कोर्ट ने कल दोबारा बुलाया

Highlights

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रिलायंस कम्युनिकेशन लिमिटेड के चेयरमैन अनिल धीरूभाई अंबानी और कई अन्य लोगों को जारी अवमानना नोटिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई बुधवार के लिए स्थगित कर दी है। एरिक्शन इंडिया नामक कंपनी की याचिका पर न्यायालय ने नोटिस जारी किए थे। याचिका में अनिल अंबानी पर 550 करोड़ रुपए न लौटाने का आरोप लगाया गया है। 

अनिल अंबानी और रिलायंस टेलीकॉम के चेयरमैन सतीश सेठ के अलावा रिलायंस इंफ्राटेल की चेयरपर्सन छाया विरानी, न्यायामूर्ति विनित सरन और न्यायमूर्ति आरएफ नरिमन के सामने मंगलवार को हाजिर हुए थे। सभी को अवमानना नोटिस जारी किया गया था। पीठ ने कहा कि भोजन अवकाश के बाद विशेष पीठ बैठने और समय की कमी होने के कारण इस मामले पर कल सुनवाई की जाएगी। 

मंगलवार को इस मामले में हुई संक्षिप्त सुनवाई के दौरान एरिक्सन इंडिया की तरफ से वकील दुष्यंत दवे ने कहा कि आरकॉम ने सुप्रीम कोर्ट के दो आदेशों का उल्लंघन किया है। उन्होंने अब तक बकाया राशि का भुगतान भी नहीं किया। इसके बाद अदालत ने अवमानना के तीनों आरोपियों को न्यायालय में बुधवार के दिन भी उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।