जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4.8k
0
0

फेसबुक के चीफ प्रोडेक्ट ऑफिसर और वॉट्सएप वाइस प्रेसिडेंट ने दिया इस्तीफा

Highlights

डिजिटल डेस्क, कैलिफॉर्निया। फेसबुक के चीफ प्रोडेक्ट ऑफिसर क्रिस कॉक्स और वॉट्सऐप के वाइस प्रेसिडेंट क्रिस डेनियल्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इसका ऐलान किया। कॉक्स जकरबर्ग के भरोसेमंद टीम में शामिल हैं। क्रिस कॉक्स ने 2005 में फेसबुक ज्वॉइन किया था। कॉक्स कंपनी के शुरुआती 15 इंजीनियरों में से एक थे।

कॉक्स ने फेसबुक के न्यूज फीड पर काम किया था। उन्होंने फेसबुक ऐप की जिम्मेदारी भी संभाली थी। फिलहाल कॉक्स कंपनी के सभी ऐप्स की स्ट्रैटजी देख रहे थे। वहीं क्रिस डेनियल्स पिछले साल मई में वॉट्सऐप के वाइस प्रेसिडेंट बने थे। पहले वो फेसबुक की बिजनेस डेवलपेंट टीम को लीड कर रहे थे। डेनियल्स के इस्तीफे के बाद अब विल कैटकार्ट वॉट्सऐप के वाइस प्रेसिडेंट होंगे। फिलहाल वो फेसबुक ऐप के प्रेसिडेंट हैं।

बता दें पिछले वर्ष अप्रैल में वॉट्सऐप के सीईओ और को-फाउंडर जान कॉम ने इस्तीफा दिया। इसके बाद फेसबुक के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर एलेक्स स्टेमॉस ने कंपनी से अलविदा कहा। वहीं सितंबर में इंस्टाग्राम के को-फाउंडर केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रीगर ने कंपनी छोड़ दी।