जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4.2k
0
0

बीजेपी संसदीय दल की अहम बैठक आज, जारी हो सकती उम्मीदवारों की पहली सूची

Highlights

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर आज बीजेपी संसदीय दल की अहम बैठक है। दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि बैठक के बाद पार्टी की ओर से अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है। इस लिस्ट में कई दिग्गजों के नामों का ऐलान भी किया जा सकता है। 

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी पहले चरण के लिए 100 नामों की घोषणा करेगी। 11 अप्रैल को पहले चरण के लिए 91 सीटों पर मतदान होना है। इनमें आंध्रप्रदेश, कर्नाटक समेत उत्तर प्रदेश की अहम सीटें शामिल है। वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान भी आज हो सकता है। 

कयास ये भी लगाए जा रहे है कि बीजेपी की पहली लिस्ट में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की 42 सीटों के अलावा पश्चिम उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और महाराष्ट्र जैसे राज्यों की कुछ सीटें भी शामिल हो सकती है। तेलंगाना और आंध्र की सभी सीटों पर पहले राउंड में ही मतदान है, इसके अलावा अन्य राज्यों की कुछ सीटें पर भी पहले राउंड में ही मतदान होना है। 

माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ऐसी कई सीटों पर नए उम्मीदवार उतारने का फैसला ले सकते हैं, जहां मौजूदा सांसदों के खिलाफ नाराजगी दिख रही है। ऐसे में पार्टी की यह बैठक अहम रहने वाली है और पहले चरण की सीटों पर ही बागियों का गुस्सा देखने को मिल सकता है।