Ford Aspire का CNG मॉडल भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Ford Aspire CNG model launch in India, Learn Price and features
Ford Aspire का CNG मॉडल भारत में लॉन्च, जानें कीमत
Ford Aspire का CNG मॉडल भारत में लॉन्च, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी कार निर्माता कंपनी Ford ने भारत में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान Aspire का CNG वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को दो CNG वेरिएंट्स- Ambient और Trend Plus के साथ पेश किया है। इनमें Aspire Ambient की कीमत 6.27 लाख रुपए एक्सशोरूम रखी गई है। वहीं Trend Plus की कीमत 7.12 लाख रुपए रखी गई है। बता दें कि Ford Aspire का फेसलिफ्ट मॉडल पिछले साल अक्टूबर में पेश किया गया था।

इंजन
Ford Aspire CNG को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। यह इंजन 95 bhp का पावर और 120 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें एक फर्स्ट-इन-सेगमेंट सस्पेंशन टाइप सिंलिंडर दिया गया है जो कार्गो स्पेस के लिए बेहतर है। CNG किट वाले Aspire में स्टैंडर्ड तौर पर दो साल की या एक-लाख किलोमीटर की वारंटी भी मिलेगी। कंपनी के अनुसार ग्राहकों को हर दो साल या 20,000 किलोमीटर में एक बार अपनी CNG किट को सर्विस कराने की जरूरत होगी।

फीचर्स
इस अगर बात फीचर्स की करें तो इसमें सैटेलाइट नेविगशन के साथ 7 इंच की इन्फोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा इसमें ब्लूटुथ कनेक्टिविटी, रीयर व्यू कैमरा, रिमोट कंट्रोल लॉकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो दी गई है। सुरक्षा के हिसाब से इसमें स्टैंडर्ड तौर पर दो फ्रंट एयरबैग्स दिए गए हैं।

Ford Aspire Facelift
वहीं Ford Aspire का फेसलिफ्ट मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इसका डीजल इंजन 100 PS का पावर और 215 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजनों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसके Titanium वेरिएंट के 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है। ये पावरट्रेन 123 PS का पावर और 150 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Created On :   17 Feb 2019 8:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story