ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को मिला हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड

Former australian captain Ricky Ponting Inducted Into ICC Hall of Fame, Felicitated at MCG
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को मिला हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को मिला हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड
हाईलाइट
  • आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले 25वें ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर बने पोटिंग

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उनके हमवतन ग्लैन मैक्ग्रा ने कैप देकर उन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया। इस साल हुई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक बैठक के दौरान पोंटिंग को भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की क्लारे टेलर के साथ हॉल हॉफ फेम अवॉर्ड के लिए चुना गया था। 

इस अवॉर्ड को हासिल करने के बाद पोंटिंग ने कहा, यह एक शानदार अहसास है। यह मुझे अवॉर्ड MCG पर मिलने से और भी खास बन गया है। उन्होंने कहा की, मुझे आज पता चला के मैं उन 25 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से एक हूं जिन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

पोंटिंग ने कहा, जब आप ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हो तो आप एक विशेष ग्रुप में शामिल हो जाते हो,लेकिन जब आप अईसीसी हॉल ऑफ फेम बन जाते जाते हो, तो आप एलीट क्रिकेटर्स के ग्रुप में शामिल हो जाते हैं, इसलिए यह मेरे लिए विशेष दिन है। उन्होंने कहा, ग्लैन के साथ मेरी काफी यादें जुड़ी हुई हैं, मैं 1990 में ग्लैन के साथ ही क्रिकेट आकादमी में गया था, इसलिए मैं ग्लैन को काफी लंबे समय से जानता हूं।

दो बार के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पोंटिंग ने इस सम्मान के लिए आईसीसी का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, यह एक बहुत बड़ा सम्मान है। इसे संभव बनाने के लिए आईसीसी ने जो कुछ भी किया मैं उसके लिए आईसीसी का शुक्रिया अदा करता हूं। यहां एमसीजी में 75,000 लोगों के सामने इस अवॉर्ड को हासिल करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। 

Created On :   27 Dec 2018 7:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story