जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
6.8k
1
0

भारत को बड़ी कामयाबी, आतंकी मसूद अजहर की संपत्ति जब्त करेगा फ्रांस

Highlights

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत को आतंकी मसूर अजहर को लेकर बड़ी कामयाबी मिली है। फ्रांस ने कहा है कि वह अपने देश में स्थित मसूद अजहर की सारी संपत्तियों को जब्त करेगा। जानकारी के मुताबिक फ्रांस ने आज (शुक्रवार) को इस संबंध में एक बयान जारी किया है। आतंक के खिलाफ लगातार फ्रांस की ओर से भारत को समर्थन मिल रहा है। फ्रांस जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र में प्रस्‍ताव लेकर आया था। 

फ्रांस, के गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय द्वारा जारी संयुक्त बयान में कहा गया है कि फ्रांस, मसूद को यूरोपियन यूनियन की आतंकवादी सूची में शामिल करने को लेकर बात करेगा। इसस पहले अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने 15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति से मौलाना मसूद अजहर पर हर तरह के प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। इस प्रस्ताव में कहा गया था कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर हथियारों के व्यापार और वैश्विक यात्रा से जुड़े प्रतिबंध लगाने के साथ उसकी परिसंपत्तियां भी ज़ब्त की जाएं।