सूरत की सड़कों पर निकले गब्बर और कालिया, पुलिस ने हिरासत में लिया

Gabbar singh, Kalia and Thakur appeared in Surat rally of Congress
सूरत की सड़कों पर निकले गब्बर और कालिया, पुलिस ने हिरासत में लिया
सूरत की सड़कों पर निकले गब्बर और कालिया, पुलिस ने हिरासत में लिया

डिजिटल डेस्क, सूरत। गुजरात चुनाव में हर दिन कोई नया रंग नजर आ रहा है। बीजेपी और कांग्रेस यहां चुनाव प्रचार में नए-नए तरीके आजमा रही है। ऐसा ही एक तरीका मंगलवार को सूरत की सड़कों पर दिखाई दिया। यहां कांग्रेस कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वस्तु एवं सेवा कर (GST) के खिलाफ रैली निकाली। कांग्रेस की रैली में प्रदर्शनकारी एक अलग अंदाज में जीएसटी का विरोध करते दिखे।

रैली में प्रदर्शनकारियों में से एक गब्बर सिंह बना दिखा, एक कालिया तो एक ठाकुर। कुछ कार्यकर्ता गब्बर गिरोह के सदस्य भी बने दिखे। इस दौरान शोले फिल्म के डॉयलॉग भी जमकर बोले गए। गब्बर ने इस दौरान कहा, "अबे सूरत के व्यापारियों सरकार कितना जीएसटी लगाए है रे तुम पे। अबे कालिया कितना जीएसटी लगाया है रे"। इसपर कालिया कभी 23% जवाब देता है तो कभी 18%

इसके बाद शोले के ठाकुर की एंट्री होती है और ठाकुर कहते हैं, "मैं आपके शहर से गब्बर को लेकर जा रहा हूं, लेकिन जीएसटी को आपको निकालना है। सूरत के बाजारों से जैसे-जैसे ये प्रदर्शन गुजरा आम लोगों में इसे देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह रैली बिना इजाजत के निकाली। जब पुलिस को इस रैली की सूचना मिली तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।

गौरतलब है कि राहुल गांधी अपनी चुनावी रैलियों में जीएसटी को लेकर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। वे GST को "गब्बर सिंह टैक्स" कहते रहे हैं। राहुल गांधी द्वारा GST को गब्बर सिंह टैक्स बताने के कारण ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन में गब्बर सिंह को GST बताया और रैली निकाली। बता दें कि सूरत के कपड़ा व्यापारी भी मोदी के GST का विरोध कर चुके हैं। ऐसे में कांग्रेस गुजरात चुनाव में जीएसटी के मुद्दे को भुनाने में किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहती।

Created On :   28 Nov 2017 7:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story