356 जोड़े बंधे विवाह सूत्र बंधन में, 13 ने कहा कुबूल है

Gaurihar: 356 couple tied knot under the CM kanyadan vivah scheme
356 जोड़े बंधे विवाह सूत्र बंधन में, 13 ने कहा कुबूल है
356 जोड़े बंधे विवाह सूत्र बंधन में, 13 ने कहा कुबूल है

डिजिटल डेस्क, गौरिहार। गुरुवार 21 फरवरी को जनपद पंचायत गौरिहार द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजनान्तर्गत आयोजित वृहद सामूहिक विवाह सम्मेलन में 356 जोड़ों के विवाह सम्पन्न हुए। जनपद सीईओ प्रतिपाल सिंह बागरी की मेजबानी में सभी जोड़ों को उपहार के साथ नगद राशि भी उनके खातों में ट्रांसफर की गई। सम्मेलन में सम्पन्न हुए विवाहों की रस्मों के दौरान सम्पूर्ण परिसर बैंड-बाजों की धुनों और बुंदेली लोक गीतों की आवाज से गुंजायमान होता रहा।

श्री तिवारी ने बताया कि सम्मेलन में सम्पन्न हुए विवाहों की मण्डप प्रभारी की भूमिका जहां पीसीओ उमाशंकर तिवारी व सानन्त सिंह ने निभाई, वहीं सम्मेलन में शामिल हुए कुल 356 जोड़ों,उनके परिजनों,रिश्तेदारों सहित अन्य आंगतुकों करीब साढ़े तीन से चार हजार से अधिक लोगों की भोजन व्यवस्था की जिम्मेदारी को सचिव सुनील दीक्षित और सियासाहब ने बखूबी निभाया।

इस सम्मेलन में शामिल हुए विवाहित जोड़ों को शासन के निर्देशानुसार विवाहिता को उपहार स्वरूप सामग्री भेंट करने के साथ ही निर्धारित राशि के से शेष राशि 48 हजार रुपए सम्बन्धित लाभार्थी के खाते में जमा कराने की प्रक्रिया जारी की गई। स्टेडियम परिसर में,जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती हरप्रसाद अनुरागी के मुख्य आतिथ्य,जनपद अध्यक्ष रामविशाल बाजपेयी की अध्यक्षता और जिला पंचायत सदस्य अंजना राजाभैया राय के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत मंचासीन अतिथियों ने मां वीणावादिनी की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर की।

सम्मेलन समारोह के आयोजन में जनपद सीईओ श्री बागरी के साथ मुख्य भूमिका निभाने वाले पीसीओ उमाशंकर तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विवाह सम्मेलन में 06 पंडित, 05 पुरुष नाई,01 महिला नाई ने 343 जोड़ों के विवाह एवं 01 काजी ने 13 जोड़ों के निकाह पढ़कर कुल जोड़ों को परस्पर जीवन भर साथ निभाने की शपथ दिलाई।

जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती हरप्रसाद अनुरागी,जनपद अध्यक्ष श्री बाजपेई,उपाध्यक्ष बाबा भारती,किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रमोद अवस्थी, जिला महामंत्री धीरेंद्र अवस्थी, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राजकुमार रिछारिया,पत्रकार प्रकाश मिश्रा, मो.अजीज खान,वीरेंद्र पटेल,अभयराज मिश्रा,जनपद सीईओ प्रतिपाल सिंह बागरी,समस्त पंचायतों के सरपंच/सचिव सहित हजारों लोग इस सामूहिक विवाह सम्मेलन के गवाह बने।

 

Created On :   21 Feb 2019 1:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story