बिहार: BJP-LJP में सीट शेयरिंग पर बनी सहमति, कल दिल्ली पहुंचेंगे नीतीश कुमार

General election 2019: LJP-BJP agree on dividing seats,  Nitish kumar in Delhi
बिहार: BJP-LJP में सीट शेयरिंग पर बनी सहमति, कल दिल्ली पहुंचेंगे नीतीश कुमार
बिहार: BJP-LJP में सीट शेयरिंग पर बनी सहमति, कल दिल्ली पहुंचेंगे नीतीश कुमार
हाईलाइट
  • उपेंद्र कुशवाहा के NDA छोड़ने के बाद भाजपा सतर्क
  • खत्म हो सकता है सीटों पर घमासान
  • भाजपा ने सीटों के बंदवारे पर दिखाई नरमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में चल रहा घमासान खत्म होने की कगार पर है। बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) सप्रीमो नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली पहुंचने वाले हैं। रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी (लोक जनशक्ति पार्टी) और बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के बीच में सुलह लगभग हो चुकी है। गुरुवार को एलजेपी के नेताओं और अमित शाह के बीच हुई बातचीत सकरात्मक रही , जिसके बाद शुक्रवार को दोनों ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की।

दो दिनों की यात्रा पर शनिवार को दिल्ली पहुंच रहे नीतीश कुमार सीट बंटवारे पर बीजेपी और एलजेपी के नेताओं से मुलाकत कर सकते हैं। इस मुलाकात के बाद सीटों पर बंटवारे को लेकर कोई निर्णय हो सकता है। इससे पहले गुरुवार को रामविलास पासवान अपने बेटे चिराग पासवान के साथ अमित शाह से मिलने पहुंचे थे।


बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए छोड़ने के बाद भाजपा ने अपने रुख में काफी नरमी दिखाई है। रामविलास पासवान बिहार में 6 लोकससभा सीटें और अपने लिए राज्यसभा सीट की मांग कर रहे हैं, जबकि भाजपा उन्हें राज्यसभा सीट देने के बाद 4 से ज्यादा लोकसभा सीटें देने के पक्ष में नहीं है, हालांकि उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए छोड़ने के बाद भाजपा काफी सजग हो गई है। 

बुधवार को चिराग ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी में सकारात्मक बदलाव आया है। कांग्रेस ने लंबे समय बाद जीत हासिल की है। अगर आप किसी की आलोचना करते हैं तो आपको उनके अच्छे प्रदर्शन पर उनकी तारीफ भी करनी चाहिए।" उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने जिस तरह से बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों को उठाया वह अच्छा था। जबकि हम धर्म और मंदिर की बातों में उलझे रहे। मैं सरकार से निवेदन करता हूं कि हम लोगों को फिर से अपना फोकस पूरी तरह विकास पर करना चाहिए।"

इससे पहले चिराग पासवान ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि टीडीपी और आरएलएसपी के एनडीए गठबंधन से अलग हो जाने के बाद गठबंधन नाजुक दौर से गुजर रहा है। ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मान पूर्वक तरीके से दूर करें। उन्होंने आगे कहा, गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से मुलाकात हुई, लेकिन अभी तक कुछ ठोस बात आगे नहीं बढ़ पाई है। इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे नुकसान भी हो सकता है।

Created On :   21 Dec 2018 3:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story