Geneva Motor Show 2019: Bugatti ने पेश की दुनिया की सबसे महंगी कार, टॉप स्पीड 420 Km/h

Geneva Motor Show 2019: Bugatti introduced the most expensive car
Geneva Motor Show 2019: Bugatti ने पेश की दुनिया की सबसे महंगी कार, टॉप स्पीड 420 Km/h
Geneva Motor Show 2019: Bugatti ने पेश की दुनिया की सबसे महंगी कार, टॉप स्पीड 420 Km/h

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े ऑटो शो में से एक Geneva Motor Show 2019 इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस मोटर शो में दुनियाभर की कंपनियां नए कॉन्सेप्ट और नई टेक्नोलॉजी वाली शानदार कारों को पेश कर रही हैं। इस शो में Bugatti ने दुनिया की सबसे महंगी कार को पेश किया। शानदार लुक और दमदार परफॉर्मेंस वाली यह कार है La Voiture Noire है जिसकी कीमत करोड़ों में है। 

कीमत
Bugatti La Voiture Noire की बिना टैक्स कीमत 12.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 87 करोड़ रुपए है। इसकी ऑनरोड कीमत इससे भी काफी ज्यादा है। Bugatti सिर्फ एक La Voiture Noire कार बनाएगी, जो बिक चुकी है। यह कार पहले ही Bugatti उत्साही को बेची जा चुकी है। हालांकि, Bugatti प्रेसिडेंट Stephan Winkelmann ने जेनेवा शो के दौरान कहा कि इस कार को 16.5 मिलियन यूरो (टैक्स के बाद) में बेचा गया है, जो कि 132 करोड़ रुपए के बराबर है।

लुक
Bugatti डिजाइनर Etienne Salomé के अनुसार इस सुपरकार के सभी कंपोनेन्ट हैंडक्राफ्टेड हैं। इसकी पूरी कार्बन फाइबर बॉडी पर ग्लास ब्लैक फिनिश दिया गया है। कार के रियर में ग्रिल जैसा लुक दिया गया है और टेललाइट्स एक किनारे से दूसरे किनारे तक हैं। इसके रियर में 6 एग्जॉस्ट पाइप दिए गए हैं।

इंजन
बुगाती की इस नई कार में चिरॉन वाला 8-लीटर, 16-सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 1479 bhp का पावर और 1600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार महज 2.4 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

Created On :   8 March 2019 9:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story