इगतपुरी स्टेशन पर गीतांजलि एक्सप्रेस से 25 लाख रुपए सोना बरामद, तीन गिरफ्तार

gold recovered of 25 lakhs from Gitanjali Express at igatpuri station
इगतपुरी स्टेशन पर गीतांजलि एक्सप्रेस से 25 लाख रुपए सोना बरामद, तीन गिरफ्तार
इगतपुरी स्टेशन पर गीतांजलि एक्सप्रेस से 25 लाख रुपए सोना बरामद, तीन गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नाशिक। मध्य रेल्वे के गीतांजलि एक्सप्रेस के माध्यम से नागपुर से मुंबई तस्करी का   सोना लेकर जाने वाले तीन लोगों को इगतपुरी रेल्वे सुरक्षा दल के अधिकारियों ने जाल बिछाकर इगतपुरी रेल्वे स्टेशन पर ही हिरासत में लिया। जिनके पास से 756 ग्राम वजन के तकरीबन 25 लाख रुपए के सोने सहित लेपटॉप व शराब की बोतलें बरामद की गयी हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया की शाम के समय नागपूर से मुंबई कि ओर जाने वाली गीतांजलि एक्सप्रेस के माध्यम से अवैध रुपए सोने की तस्करी होने की गुप्त जाणकारी इगतपुरी रेल्वे सुरक्षा दला को प्राप्त हुई थी। घटना के दौरान जैसे ही गाड़ी इगतपुरी स्टेशन पर पहुंची पुलिस अधिकारियों ने वातानुकूलित (AC) डिब्बे में सवार संदिग्धों को हिरासत में लिया। इसके बाद तीनों की सीमा शुल्क विभाग के  (कस्टम) सहायक आयुक्त राजेंद्र कुमार जैन के सामने तलाशी ली गई।

इस दौरान यात्री ठाणे जिले के उल्हासनगर निवासी धीरज लालचंद अहुजा (29), हरिष कुकरेजा (41)  विनोद बलवानी (37) की एक बैग से 756 ग्राम वजन के तकरीबन 24 लाख 43 हजार 600 रुपए का सोना बरामद हुआ। इसके अलावा तीन महंगे लेपटॉप, 3 हेन्डवॉच 1 मोबाइल और विदेशी शराब की भरी हुई 7 बोतलें मिली।

इस मामले में तीनों के खिलाफ कस्टम कानून के अनुसार प्रकरण दर्ज किया गया है। तीनों को जांच के लिए सीमा शुल्क विभागने हिरासत में लिया है। इस कारवाई को पुलिस निरीक्षक संतोष बर्वे, उपनिरीक्षक आर के पटेल, पुलिस कर्मी विशाल पाटील, गजानन जाधव, डी. एम.पालवे ने आंजाम तक पहुंचाया।

Created On :   8 Sep 2018 7:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story