पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.4k
0
0

Budget 2019: सिने जगत को मिला तोहफा, सेलेब्स ने सरकार को कहा थैंक्यू

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। साल 2019 का बजट सिने जगत के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है। मोदी सरकार ने सिने जगत के लिए एक बड़ी घोषणा की है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इस बजट में सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम देने का ऐलान किया है। इस​का मतलब है कि फिल्म मेकिंग आसान हो जाएगी। निर्माता—निर्देशक देश भर में कहीं भी जाकर शूटिंग कर सकेंगे। इस तरह की सुविधा होने से शूटिंग के दौरान लेने वाली परमिशन का बोझ कम होगा व फिल्म को शूट करने में कम वक्त लगेगा। अभी तक यह सुविधा केवल विदेशी फिल्म मेकर्स के पास ही थी, लेकिन अब यह सुविधा भारतीय फिल्म मेकर्स के पास भी होगी। देखा जाए तो यह फैसला सिने जगत के लिए बहुत ही अहम साबित होगा। 

बजट के दौरान केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा कि फिल्म बनाने वालों के लिए सरकार ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस का प्रावधान किया है. ताकि इस उद्योग को आगे बढ़ाया जा सके. हम सबको बॉलीवुड फिल्में देखने का शौक है. देशभर में फिल्म बनाने का काम तेजी से चल रहा है. इसके जरिए कई लोगों को रोजगार मिलेगा चाहे वो हिन्दी सिनेमा हो या फिर तेलुगू, मलयालम जैसा क्षेत्रीय सिनेमा हो, सभी जगह रोजगार के मौके हैं. पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं. पायरेसी को रोकने के लिए एंटी-कैमकॉर्डिंग प्रावधान लाया जाएगा. सरकार की इस नई घोषणा के बाद कई बॉलीवुड सेलीब्रिटी ने सरकार की तारीफ की और उनका शुक्रिया अदा किया। 

[removed][removed]

How's the Josh के लगे नारे
सिंगल विंडो क्लीयरेंस की घोषणा के बाद ​पीयूष गोयल ने उरी का भी जिक्र किया। जिसमें उन्होंने बताया कि कश्मीर में उरी की शूटिंग की परमीशन न मिलने से इ​से सर्बिया में शूट किया गया था। उन्होंने कहा कि हमने उस फिल्म को देखा और देखकर बहुत मजा आया। इस फिल्म को देखते हुए हॉल के अंदर जो जोश था वह देखने लायक था। जिस समय संसद में उरी का जिक्र किया गया, उस समय संसद में How's the Josh के नारे गूंजने लगे, जो काफी देर तक गूंजते रहे।