गुजरात: वर्गीज कुरियन ने अमूल के पैसों से कराया धर्म परिवर्तन, BJP नेता का आरोप

Gujarat: BJP leader said, verghese kurien have done religious Conversion
गुजरात: वर्गीज कुरियन ने अमूल के पैसों से कराया धर्म परिवर्तन, BJP नेता का आरोप
गुजरात: वर्गीज कुरियन ने अमूल के पैसों से कराया धर्म परिवर्तन, BJP नेता का आरोप
हाईलाइट
  • अमूल का नेतृत्व करते समय ईसाई मिशनरीज को दिया दान
  • मिशनरीज के साथ मिलकर धर्मातरण कराते थे कुरियन
  • मोदी सरकार में मंत्री रहे हैं दिलीप संघानी

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। भारत में दुग्ध क्रांति के जनक के तौर पर प्रसिद्ध वर्गीज कुरियन पर गुजरात के एक भाजपा नेता ने गंभीर आरोप लगाया है। भाजपा नेता और पूर्व मंत्री दिलीप संघानी ने कहा कि अमूल डे के संस्थापक वर्गीज कुरियन ने गुजरात में उन मिशनरीज को काम सौंपा, जो धर्मांतरण के काम में सक्रिय थीं। 

अमरेली में अमर डेयरी पर हुए कार्यक्रम में शनिवार को संघानी ने कहा कि अमूल की शुरुआत त्रिभुवनदास पटेल ने की थी। इसके बाद भी त्रिभुवनदास पटेल को इस देश में कोई नहीं जानता है। कुरियन ने गुजरात के किसानों और मवेशी पालकों की मेहनत का पैसा डंग (दक्षिणी गुजरात) में धर्मातरण के लए दान दिया। बीजेपी नेता संघानी ने कहा कि अमूल का नेतृत्व करते समय कुरियन ने ईसाई मिशनरीज को डोनेशन दी थी। अमूल के रिकॉर्ड से इस बात का पता लगाया जा सकता है।

संघानी ने कहा कि जब वे मंत्री थे तो उनके सामने ये मामला आया था। मुझे चुप रहने की सलाह दी कई थी, उस समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी। वो लोग इस मसले को पूरे देश में फैला सकते थे। संघानी से सवाल किया गया कि क्या उन्होंने इस मामले की जांच करा थी? इस पर संघानी ने कहा कि हमने वो सब किया था, जो हमें करना चाहिए। बस हमने इस बात को सार्वजनिक नहीं किया। बता दें कि संघानी अमर डेयरी के फाउंडर चेयरमैन भी हैं। संघानी ने कहा कि हम वर्गीज कुरियन के योगदान पर संदेह नहीं कर रहे हैं, लेकिन कोई भी आज त्रिभुवनदास पटेल को याद नहीं करता है। संघानी ने ये बातें उस बाइक रैली के दौरान कहीं, जो कुरियन के योगदान को याद करने के लिए आयोजित की गई थी। 

Created On :   25 Nov 2018 6:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story