आरक्षण पर जंग: हरियाणा में BJP सांसद और जाटों की रैलियां

Haryana On Alert Ahead Of Rallies Of Jat Body and BJP MP
आरक्षण पर जंग: हरियाणा में BJP सांसद और जाटों की रैलियां
आरक्षण पर जंग: हरियाणा में BJP सांसद और जाटों की रैलियां

डिजिटल डेस्क, रोहतक। हरियाणा में 26 नवंबर को जाट आरक्षण पर बीजेपी सांसद और जाट आरक्षण संघर्ष समिति रैलियां निकालेंगी। एक तरफ अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के नेता यशपाल मलिक ने रोहतक में रैली बुलाई है, वहीं दूसरी तरफ आरक्षण के विरोध में कुरक्षेत्र से बीजेपी के सांसद राजकुमार सैनी जींद में "समानता महासम्मेलन" कर रहे हैं। एक ही दिन दोनों रैलियां होने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई है क्योंकि यह दोनों ही नेता एक दूसरे के कट्टर विरोधी हैं। जिस कारण प्रदेश के 13 जिलों में सरकार की तरफ से हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी के ही साथ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने अर्द्धसैनिक बलों की 25 कंपनियां मांगी हैं।

हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहम्मद अकील ने इस संबंध में कहा ‘स्थिति शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में है।’ उन्होंने सुरक्षाकर्मियों की संख्या का ब्यौरा दिए बिना कहा, ‘हमने 12 से 13 जिलों में पर्याप्त बल तैनात किए हैं। साथ ही आपकों बता दें कि सरकार ने तत्काल प्रभाव से अगले 2 दिन के लिए 13 जिलों में इंटरनेट, मोबाइल और एसएमएस सेवाएं भी बंद कर दी हैं।

इंटरनेट के जरिए भड़क सकती है हिंसा


प्रदेश सरकार ने किसी भी तरह के हंगामे से बचने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के 13 जिलों में शनिवार और रविवार यानि 2 दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। यह सेवाएं 26 नवंबर की रात 12 बजे तक बंद रहेंगी।

दोनों नेता है एक दूसरे के धुर विरोधी


यशपाल मलिक और राजकुमार सैनी दोनो ही नेता एक दूसरे के धुर विरोधी हैं। सैनी शुरू से जाटों को आरक्षण देने का विरोध करते आ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने पहले ही सुरक्षा को ध्यान में रखा है। दरअसल सुरक्षा संबंधी यह फैसला सोशल मीडिया पर रैलियों के लिए संदेश और पोस्ट के जरिए जुटाए जा रहे समर्थन और आरोप-प्रत्यारोप को देखते हुए लिया गया है।

इन जिलों में बंद हुई इंटरनेट सर्विस


मुख्यमंत्री के निर्देश पर हरियाणा के गृह सचिव एसएस प्रसाद ने यह आदेश जारी किया है। जिन जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं, उनमें जींद, हांसी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, सोनीपत, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि जींद में आज भाजपा सांसद राजकुमार सैनी पिछड़ा वर्ग की राज्य स्तरीय रैली कर रहे हैं, जबकि रोहतक के जसिया में जाट नेता यशपाल मलिक की ओर से रैली की जा रही है। दोनों रैलियों का एक-दूसरे के समर्थक जमकर विरोध कर रहे हैं। 


 

 

Created On :   26 Nov 2017 4:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story