क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां कांग्रेस में शामिल,  विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार

Haseen, wife of cricketer Mohammed Shami, has taken the membership of Congress
क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां कांग्रेस में शामिल,  विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार
क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां कांग्रेस में शामिल,  विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार
हाईलाइट
  • कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार
  • क्रिकेटर शमी की पत्नी हसीन जहां कांग्रेस में शामिल
  • मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने दिलाई सदस्यता

डिजिटल डेस्क,मुंबई। क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। मंगलवार को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में हसीन जहां पार्टी में शामिल हुईं। हसीन जहां हाल ही में अपने क्रिकेटर पति से विवादों के चलते सुर्खियों में रहीं थीं।

चुनाव प्रचार करेंगी
सूत्रों के मुताबिक पार्टी हसीन जहां का इस्तेमाल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए भी करेंगी। निरुपम ने हसीन जहां के पार्टी में शामिल होने की पुष्टि करते हुए बताया कि वे फिलहाल पार्टी की मानवाधिकार प्रकोष्ठ में काम करेंगी और पीड़ित महिलाओं के लिए आवाज उठाएंगी। लेकिन पार्टी से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि तीन तलाक के मुद्दे पर जिस तरह भाजपा मुस्लिम महिलाओं को अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रही है, हसीन जहां उसकी काट के रूप में काम कर सकतीं हैं।

मुस्लिम महिलाओं का समर्थन पाना चाहती है कांग्रेस
हसीन जहां क्रिकेटर शमी से शादी के पहले मॉडल और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की चीयर लीडर के तौर पर काम करतीं थीं। 2014 में शमी से शादी के बाद उन्होंने मॉडलिंग छोड़ दी थी, लेकिन कुछ सालों में दोनों के बीच मनमुटाव हो गया। जिसके बाद हसीन जहां ने शमी पर मैच फिक्सिंग, दूसरी महिलाओं से संबंध रखने और घरेलू हिंसा जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। फिलहाल दोनों के बीच कानूनी लड़ाई चल रही है।

हसीन जहां ने पति से अलगाव के बाद मॉडलिंग की दुनिया में वापसी की कोशिश शुरू की जिसके लिए वे मुंबई आ गईं थीं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से जुड़े कुछ लोगों ने हसीन जहां से संपर्क कर उनसे पार्टी के साथ काम करने को कहा जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। हसीन जहां को नाइंसाफी के खिलाफ लड़ने वाली महिला के रूप में पेश कर कांग्रेस पार्टी मुस्लिम महिलाओं का समर्थन हासिल करने की कोशिश करेगी।  

Created On :   16 Oct 2018 2:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story