राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में चलेगा सर्च ऑपरेशन

High court order for the search operation in dera sacha sauda
राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में चलेगा सर्च ऑपरेशन
राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में चलेगा सर्च ऑपरेशन

डिजिटल डेस्क, सिरसा। साध्वी से रेप केस में 20 साल के लिए जेल में गए गुरमीत राम रहीम के कई और भी राज खुलने की आशंका जताई जा रही है। इसी को ध्यान में रखते पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा हेडक्वॉर्टर में सर्च ऑपरेशन चलाने की इजाजत दे दी है। अदालत ने रिटायर्ड जज के. एस पवार को तलाशी अभियान के लिए कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया है। वह एक सीलबंद लिफाफे में हाईकोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

हाईकोर्ट ने मंगलवार को आदेश दिया है कि सिरसा स्थित डेरा के हेडक्वॉर्टर में सर्च ऑपरेशन किसी जुडिशल अफसर की निगरानी में चलाया जाए। इससे पहले सोमवार को डेरा सच्चा सौदा सिरसा की ओर से सदर पुलिस थाने में 33 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए थे। इन हथियारों में 14 रिवॉल्वर, 9 गन, 4 राइफलें और अन्य मॉडीफाइड हथियार भी शामिल हैं। पुलिस ने सोमवार को इन सभी हथियारों को सील कर दिया।

सिरसा के डीएम प्रभजोत सिंह की तरफ से एक आदेश पारित कर लाइसेंसी हथियार एक सितंबर शाम तक थाने में जमा करवाने का आदेश दिया गया था। हथियारों को थाने में जमा कराने और बैंक डीटेल उपलब्ध कराने के लिए डेरा प्रबंधन और जिला प्रशासन के बीच शुक्रवार को बैठक हुई थी, जिसमें डेरे की ओर से जवाब दिया गया।

सदर थाना सिरसा की एसएचओ दिनेश कुमार ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन की ओर से पुलिस को दी गई 67 लाइसेंसी हथियारों की लिस्ट में से 33 हथियार जमा हो गए हैं। डेरा के 10 लाइसेंस धारी हथियारों के लाइसेंस रद्द भी हो चुके हैं। डेरा समर्थकों में से कुछ के पास लाइसेंसी हथियार भी हो सकते हैं। उनकी डीटेल आना अभी बाकी है। हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि डेरे के पास 500 से ज्यादा लाइसेंसी हथियार थे। अगर ऐसा था तो सिर्फ 67 हथियार क्यों जमा कराए गए?

Created On :   5 Sep 2017 11:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story