Hockey World Cup 2018: फ्रांस ने 28 साल बाद दूसरे राउंड में किया प्रवेश

Hockey World Cup 2018: फ्रांस ने 28 साल बाद दूसरे राउंड में किया प्रवेश
हाईलाइट
  • अब क्रॉसओवर के मुकाबले में भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और फ्रांस
  • न्यूजीलैंड से हारकर हॉकी वर्ल्ड कप से बाहर हुआ स्पेन

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी वर्ल्ड कप में कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में फ्रांस ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना को 5-3 से हराया। इस जीत के साथ फ्रांस ने अगले राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली है। फ्रांस ने 28 साल बाद वर्ल्ड कप के दूसरे राउंड में प्रवेश किया है। वहीं फ्रांस की इस जीत से स्पेन वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है।बात करें अर्जेंटीना की तो इस हार के बाद भी वे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। वहीं ग्रुप-ए का एक अन्य मुकाबला न्यूजीलैंड और स्पेन के बीच हुआ। इस मुकाबले में दोनों टीमों ने 2-2 गोल किए और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। न्यूजीलैंड और फ्रांस अब क्रॉसओवर के मुकाबले में भिड़ेंगे। 

मैच के पहले क्वार्टर में अर्जेंटीना ने फ्रांस पर पकड़ बनाए रखी, लेकिन वह गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। फ्रांस के लिए पहला गोल 18वें मिनट में ह्यूगो जेनेस्टेट ने किया और 1-0 की बड़त दिलाई। इस गोल के बाद फ्रांस को 23वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला। इस पेनाल्टी कॉर्नर का फ्रांस के विक्टर चाल्र्ट ने फायदा उठाया और गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। इसके तीन मिनट बाद ही अरिस्टिडे कोइस्ने ने गोल दागकर फ्रांस को 3-0 से आगे कर दिया। 

अर्जेंटीना के लिए पहला गोल लुकास मार्टिनेज ने 28वें मिनट किया। इसके बाद क्वार्टर के खत्म होने से पहले गैसपार्ड बाउमार्गटेन ने गोल कर फ्रांस का स्कोर 4-1 कर मजबूत बढ़त दिलाई। अर्जेंटीना ने तीसरे क्वार्टर में वापसी करने की भरपूर कोशिश की। तीसरे क्वार्टर के 43वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला। जिसका फायदा उठाते हुए गोंजालो पिलाट ने अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल दागा और स्कोर 4-2 कर दिया। 

चौथे क्वार्टर में गोंजालो ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर अर्जेंटीना के लिए तीसरा गोल दागा और टीम की मैच में वापसी की उम्मीद को बनाए रखा। मैच के आखिरी समय में अर्जेंटीना ने स्कोर बराबर करने का भरपूर प्रयास किया लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाई। वहीं मैच के 54वें मिनट में फ्रांकोइस गोयेट ने फ्रांस के लिए गोल किया और स्कोर 5-3 कर जीत दिलाई। 

Created On :   7 Dec 2018 5:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story