Hockey WC : फिर टूटा भारत का सपना, नीदरलैंड से हारकर वर्ल्डकप से बाहर

hockey world cup 2018 quarterfinal netherlands beat india hockey in bhuvneshwar
Hockey WC : फिर टूटा भारत का सपना, नीदरलैंड से हारकर वर्ल्डकप से बाहर
Hockey WC : फिर टूटा भारत का सपना, नीदरलैंड से हारकर वर्ल्डकप से बाहर
हाईलाइट
  • 14वें हॉकी वर्ल्डकप के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में नीदरलैंड से हारकर भारत बाहर हो गया
  • अब नीदरलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला 15 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा
  • गुरुवार को खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड ने भारतीय टीम को 2-1 से हराया

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी वर्ल्डकप में भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने और फिर खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया है। 14वें हॉकी वर्ल्डकप की मेजबानी कर रहा भारत क्वार्टरफाइनल मुकाबले में नीदरलैंड से हारकर बाहर हो गया है। तीन बार के पूर्व चैंपियन नीदरलैंड ने गुरुवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को 2-1 से हरा दिया है। अब नीदरलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला 15 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा।

 

मैच में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए 12वें मिनट में ही 1-0 की बढ़त बना ली थी। भारत के लिए यह गोल आकाश दीप ने पेनल्टी कॉर्नर पर मिले रिबाउंड पर किया था। मगर भारत इस बढ़त को ज्यादा देर नहीं रख सका और 14वें मिनट में ही नीदरलैंड ने सब बराबर कर दिया। वर्ल्ड की चौथी वरियता प्राप्त टीम नीदरलैंड के लिए यह गोल थिएरी ब्रिंकमैन ने किया। मैच का दूसरा और तीसरा क्वार्टर बराबरी के साथ ही समाप्त हुआ, लेकिन चौथे क्वार्टर की शुरुआत में ही नीदरलैंड ने विनिंग गोल दाग दिया था। मैच का ये निर्णायक गोल 50वें मिनट में वॉन डेर वीरडेन ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए किया।

भारतीय टीम ने आखिरी बार सन् 1975 में हॉकी वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और इस टूर्नामेंट में भारत चैंपियन भी रहा था। मगर इसके बाद से अब तक भारतीय टीम हॉकी वर्ल्डकप के क्वार्टरफाइनल से आगे ही नहीं बढ़ पाया है, खिताब जीतना तो दूर की बात है। वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना लिए भारत पिछले 43 साल से खेलता आ रहा है, मगर इस बार भी उसका सपना फिर टूट गया।

Created On :   13 Dec 2018 3:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story