एनकाउंटर : तेलंगाना हाईकोर्ट का आदेश, चारों आरोपियों के शव को 9 तारीख तक रखे सुरक्षित

एनकाउंटर : तेलंगाना हाईकोर्ट का आदेश, चारों आरोपियों के शव को 9 तारीख तक रखे सुरक्षित

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप करने वाले चारों आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। रात 3.30 बजे पुलिस चारों आरोपियों को (नेशनल हाइवे-44 के पास) उसी जगह लेकर गई थी, जहां आरोपियों ने महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद उसे जिंदा जलाया था। इस दौरान आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की और पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। चारों आरोपी 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड में थे। 4 दिसंबर को इस केस की जल्द सुनवाई के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट का भी गठन किया गया था।

 

 

भागने की कोशिश में चारों आरोपी ढेर
हैदराबाद शादनगर में वेटनरी डॉक्टर से रेप और हत्या के केस में पुलिस ने चारों आरोपियों शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में रखा था। पुलिस जांच के लिए चारों को उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी, जहां उन्होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था। वहां क्राइम सीन को रीक्रिएट किया जा रहा था। इसी बीच चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की और इस दौरान पुलिस फायरिंग में चारों को ढेर कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस कमिश्नर ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि हैवानियत भरे इस कांड के बाद से देश भर में उबाल था और चारों को फांसी दिए जाने की मांग उठ रही थी। जहां इन आरोपियों को लेकर जाया गया, इन्होंने रेप के बाद  डॉक्टर की हत्या करके शव को वहीं जलाया था।

यह भी पढ़ें: जहां हुआ था लेडी डॉक्टर से गैंगरेप पुलिस ने वहीं आरोपियों का ऐसे किया एनकाउंटर 

महिला डॉक्टर के साथ दरिंदों ने की थी हैवानियत
महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर पंक्चर हो गई थी। जब वह स्कूटी पार्क कर रही थी, तभी चारों दरिंदों ने हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद चारों आरोपियों ने डॉक्टर के साथ दरिंदगी की और गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके बाद रेप पीड़िता के शव को जला दिया गया था। हैदराबाद की इस रेप और मर्डर की घटना के बाद जहां एक ओर पूरे देश में गुस्सा है तो वहीं संसद में इस मामले की गूंज सुनाई दे रही है।

यह भी पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, मरने से पहले बोली- मैं जीना चाहती हूं

UPDATE

  • तेलंगाना हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि मुठभेड़ में मारे गए वेटनरी डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले के चारों आरोपियों के शव को 9 दिसंबर को शाम 8 बजे तक सुरक्षित किए जाएं।

 

 

  • इसी जगह पर मारे गए थे चारों आरोपी

 

 

 

  • पुलिस के साथ जश्न मनाते लोग

 

 

  • खुशी मनाते हुए स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों को खिलाई मिठाई 

 

 

  • स्थानीय लोगों ने लगाए डीसीपी जिंदाबाद, एसीपी जिंदाबाद के नारे 

 

 

 

  • हैदराबाद के स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पुलिस कर्मियों पर गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा की।

 

 

 

 

  • हैदराबाद: घटनास्थल पर भारी पुलिस की मौजूदगी

 

 

 

 

  • पुलिस आयुक्त ने की पुष्टि
    साइबराबाद पुलिस आयुक्त वी सी सज्जनर ने कहा, आरोपी मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा और चेन्नेकशवुलु आज तड़के 3 बजे से सुबह 6 बजे के बीच चंदनपल्ली, शादनगर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए।

 

 

 

  • इस वक्त हैदराबाद पुलिस की कमान ऐसे व्यक्ति के हाथ में है जो एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं, साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. जे. सज्जनार।

 

 

 

 

  • गैंगरेप के चारों आरोपियों का एनकाउंटर

 

 

 

 

  • पीड़िता के पिता बोले- मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिली

 

 

 

 

  • आरोपियों के मारे जाने की खबर के बाद छात्राओं की प्रतिक्रिया

 

 

 

 

  • आशा देवी, निर्भया की मां: मैं पिछले 7 सालों से स्तंभ से लेकर पोस्ट तक चला रहा हूं। मैं इस देश और सरकार की न्याय प्रणाली से अपील करता हूं कि निर्भया के दोषियों को जल्द से जल्द मौत की सजा दी जाए।

 

 

 

Created On :   6 Dec 2019 2:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story