ICC T-20 Ranking: राहुल छठे स्थान पर पहुंचे, जजाई ने 31 स्थानों की लंबी छलांग लगाई

ICC T-20 Ranking:  राहुल छठे स्थान पर पहुंचे, जजाई ने 31 स्थानों की लंबी छलांग लगाई
ICC T-20 Ranking: राहुल छठे स्थान पर पहुंचे, जजाई ने 31 स्थानों की लंबी छलांग लगाई

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज के.एल. राहुल को सोमवार को जारी ICC टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान का फायदा हुआ है। राहुल अब रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में 47 और दूसरे मैच में 50 रन बनाए थे। जिसका फायदा उन्हें टी-20 रैंकिंग में मिला है। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली रैंकिंग में दो स्थान आगे बढ़ते हुए 17वें नंबर पर आ गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी सात स्थान आगे बढ़ते हुए 56वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को 12 स्थान का फायदा हुआ है। अब वह 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बाएं हाथ के स्पिनर कुणाल पंड्या 18 स्थान आगे बढ़ते हुए 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के खिलाफ बुधवार रात को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में शानदार पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले बल्लेबाज ग्लैन मैक्सेवल को भी दो स्थान का फायदा हुआ है। वह अब तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ खेली गई दो टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 56 और दूसरे मैच में नाबाद 113 रन बनाए थे। 

आयरलैंड के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 162 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले अफगानिस्तान के हजरतउल्लाह जजाई ने भी 31 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। वह टॉप-10 में पहुंच गए हैं। जाजई रैंकिंग में अब सातवें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के डी आर्की शॉर्ट को आठ स्थान का फायदा हुआ है और वह अब आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

Created On :   1 March 2019 8:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story