युवक की गोली मार कर हत्या, जुए में जीती रकम लूटने साथियों ने की वारदात

In Panna district, accused murder a man with the intention of loot
युवक की गोली मार कर हत्या, जुए में जीती रकम लूटने साथियों ने की वारदात
युवक की गोली मार कर हत्या, जुए में जीती रकम लूटने साथियों ने की वारदात

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले के पहाड़ीखेरा कालिंजर मार्ग स्थित लुहरहाई ग्राम स्थित ढाबे के पास एक 22 वर्षीय युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। घटना आज 22 फरवरी को सुबह तीन बजे से पांच के दरम्यान की होना बताया जा रहा है। युवक सुमनराज उर्फ अंशुल मिश्रा पिता रविशंकर मिश्रा उम्र 22 वर्ष निवासी बृजपुर की हत्या की वारदात के आरोपियों में उसके ही तीन साथियों का नाम सामने आ रहा है। हत्या को लेकर जो प्राथमिक रूप से जानकारी सामने आयी है, उसको लेकर बताया जा रहा है कि मृतक सुमनराज मिश्रा द्वारा जुए में बड़ी रकम जीती थी और इसी रकम को उसके ही साथी आरोपी गण विक्रम व्यापारी, हरिनारायण गुप्ता दोनो निवासी दमचुआ, प्रीत बुंदेला निवासी हाटूपुर उससे पाना चाह रहे थे।

युवक द्वारा जीती गयी रकम को पाने के लिये आरोपी दो मोटरसाईकिलों से सुबह लगभग 3 बजे मृतक युवक सुमनराज मिश्रा के बृजपुर स्थित घर पहुंचे, जहां उसे किसी बात के चलते अपनी मोटरसाईकिल से उसके घर से लगभग 15 किमी दूर पहाड़ीखेरा कालिंजर मार्ग स्थित लुहरहाई ग्राम के ढाबें के पास तक ले पहुंचे। लुहरहाई स्थित बीरेन्द्र गौतम के ढाबे में आरोपी द्वारा पीने के लिये शराब मांगी गयी, मगर मौके पर ढाबा संचालक द्वारा शराब न होना बोला गया। इसके बाद ढाबा के सामने ही तीनों आरोपी गण और युवक सुमनराज मिश्रा पड़ी चार कुर्सियों पर बैठ कर बात-चीत करने लगे और कुछ देर बाद तीनों आरोपी सुमनराज मिश्रा को सड़क के समीप लेकर पहुंचे और वहां पर सामने से सीने में गोली मार दी।

युवक सुमनराज मिश्रा जमीन पर गिर गया और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद आरोपी मोटरसाईकिल छोड़ कर फरार हो गये। जाते-जाते ढाबा संचालक को भी बताने पर जान से मारने की धमकी देकर गये है। ढाबे के पास गोली चलने की घटना से ढाबा में काम कर रहे कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया और सुबह होते-होते तक घटना की जानकारी समूचे क्षेत्र में फैल गयी।

नाराज लोगों ने लगा दिया जाम
युवक की नृशंस हत्या की घटना सामने आने के बाद बृजपुर तथा क्षेत्रांचल के लोगों की नाराजगी भड़क उठी। बड़ी संख्या में ग्रामीण तथा मृतक के परिजन थाने पहुंच गये जहां पर ग्रामीण जनों द्वारा थाने में पदस्थ किये गये थाना प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह पर आरोप लगाये गये कि उनके द्वारा जब से बृजपुर थाने का चार्ज संभाला गया है तब से क्षेत्रांचल में अवैधानिक रूप से जुआ एवं सट्टा तथा अवैध शराब के कारोबार लगातार फल-फूल रहे हैं और इसकी वजह से क्षेत्रांचल की शांति व्यवस्था प्रभावित है।

हत्या की वारदात के आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीण जनों द्वारा नारेबाजी शुरू कर दी गयी। बृजपुर कस्बे में उत्पन्न हुई तनाव की स्थिति की जानकारी प्राप्त होने पर स्थानीय ग्राम पंचायत के सरपंच ऋतुराज दीक्षित, धरमपुर ग्राम पंचायत के सरपंच बृजमोहन सिंह सहित ग्राम के प्रतिष्ठित नागरिक और आस-पास के जन प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गये। आक्रोशित लोगों ने चक्का जाम कर दिया।

 

Created On :   22 Feb 2019 2:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story