पतंजलि के नाम पर फर्जीवाड़ा, पटना से पकड़ाया गिरोह

in the matter of patanjali fraud, police arrested the gang from patna
पतंजलि के नाम पर फर्जीवाड़ा, पटना से पकड़ाया गिरोह
पतंजलि के नाम पर फर्जीवाड़ा, पटना से पकड़ाया गिरोह

डिजिटल डेस्क,वर्धा ।आर्वी के एक व्यापारी को पतंजलि उत्पाद के वितरण का लाइसेन्स देने के नाम पर हुए 10 लाख 50 हजार  की धोखाधड़ी प्रकरण में स्थानीय अपराध शाखा व आर्वी पुलिस ने बिहार के पटना से गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन के पास से 2 लाख 5 हजार के आठ मोबाइल, 9 लाख की स्कॉर्पिओ  सहित 11 लाख 40 हजार का माल जब्त किया गया है। इस धोखाधड़ी में आर्वी थाने में धारा 420,  468, 471, 34 के तहत दर्ज मामले में नामजद तीनों आरोपियों को पटना से गिरफ्तार किया गया। तीनों को वर्धा पुलिस पटना से आर्वी लेकर आई है। न्यायालय में पेश करने पर न्यायधीश ने 1 जनवरी तक तीनों को पीसीआर दिया है।

अकाउंट में राशि जमा करने के बावजूद नहीं दिया लाइसेंस: प्राप्त जानकारी के अनुसार नीतू अग्रवाल को पतंजलि द्वारा उत्पादित सामानों की एजेंसी का लाइसेंस दिलवाने की बात कहकर 10 लाख 50 हजार रुपए की रकम बैंक खाते में जमा करने को कहा गया। खाते पर पैसे जमा करने पर आरोपी ने और 14 लाख रुपए खाते में जमा करवाने के बाद ही लाइसेंस देने की बात कही। फरियादी के पास अधिक पैसे न होने के कारण आरोपियों को पैसे देने से इनकार करने पर पहले भरे गए पैसे वापस मांगने पर बात टाल दी गई । फरियादी द्वारा बार-बार पैसे वापस मांगने पर पैसे वापस नहीं मिले। मोबाइल पर संपर्क करने पर आरोपियों ने अपना मोबाइल ही बंद कर दिया। धोखाधड़ी  की बात ध्यान में आते ही इस अपराध की शिकायत पुलिस में की गई। 
साइबर सेल ने पहुंचाया आरोपी तक: जांच में जानकारी मिली कि आरोपी बिहार के पटना के हैं। पुलिस ने साइबर सेल का सहारा लेकर आरोपियों की जानकारी निकाली और जाल बिछाया गया । आरोपी पिंटू उर्फ रवि कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर अन्य आरोपी राकेश कुमार (प्रमुख अपराधी) व उसके साथी सुशीलकुमार को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से 8 मोबाइल, 2 लाख 5 हजार रुपए नकद तथा महिंद्रा स्कॉर्पियों कीमत 9 लाख रुपए ऐसा कुल 11 लाख 40 हजार का माल जब्त किया गया। न्यायालय ने इन आरोपियों को 1 जनवरी तक पीसीआर दिया है। साथ ही इस मामले के अन्य अपराधियों की तलाश में पुलिस जल्द ही रवाना होगी।
यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक निर्मलादेवी एस. व पुलिस स्थानीय अपराध शाखा के उपअधीक्षक दिलीप सावंत के मार्गर्शन में पुलिस निरीक्षक पराग पोटे व आर्वी के पुलिस निरीक्षक अशोक चौधरी के आदेशो के अनुसार पुलिस उपनिरीक्षक गोपाल ढोले व पथक के कर्मचारी दिनेश बोथकर, प्रवीण देशमुख, अतुल भोयर व तकनिकी सहायक कुलदीप टाकसाले, अनूप कावले, अक्षय राऊत, नीलेश कट्टोजवार ने की।
 

Created On :   27 Dec 2017 10:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story