जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
5.8k
0
0

कब्रिस्तान में मिला 433 करोड़ का खजाना, आयकर विभाग के उड़े होश

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। आयकर विभाग हर जगह छापे मारी कार्रवाई करती है, लेकिन इस बार आयकर विभाग को लेकर अनोखा की मामला सामने आया है। इस बार आयकर विभाग की टीम ने कब्रिस्तान में छापा मारा। जहां छापेमारी के दौरान अधिकारियों के होश उड़ गए। आयकर विभाग की टीम ने कब्रिस्तान से 433 करोड़ रुपए का खजाना बरामद किया। मामला तमिलनाडु के चेन्नई शहर का है। 

दरअसल, आयकर विभाग के सूचना मिली थी कि तमिलनाडु के मशहूर सरवना स्टोर, लोटस ग्रुप और जी स्कॉवर ने चेन्नई में एक प्रॉपर्टी खरीदी है। इस प्रॉपर्टी की कीमत 180 करोड़ रुपए है और इसे नकद में खरीदा गया है। आयकर विभाग को सूचना मिली कि इस डील में टैक्स की चोरी की गई है। 

पुख्ता जानकारी मिलने के बाद आयकर विभाग की टीम ने कंपनियों के चेन्नई और कोटंबटूर के 72 ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी की शुरुआत में आयकर विभाग को कुछ भी हाथ नहीं लगा। एक मुखबिर की सूचना पर आयकर ने कब्रिस्तान में छापा मारा, जहां उन्होंने 433 करोड़ रुपए का खजाना बरामद किया। आयकर विभाग ने नौ दिनों तक कब्रिस्तान में खुदाई की जिसके बाद वहां से कई किलो सोना, करोड़ों के हीरे और कई करोड़ की नकदी बरामद हुई है। बताया जाता है कि ग्रुप के मालिकों को आयकर विभाग के छापे की खबर पहले ही पता चल गई थी। उन्होंने सारा खजाना 28 जनवरी को कब्रिस्तान में छुपाकर रख दिया था।