छिंदवाड़ा के आधा दर्जन व्यापारियों के यहां इनकम टैक्स की दबिश

Income tax department raided several businessmen in chhindwara
छिंदवाड़ा के आधा दर्जन व्यापारियों के यहां इनकम टैक्स की दबिश
छिंदवाड़ा के आधा दर्जन व्यापारियों के यहां इनकम टैक्स की दबिश

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा । शहर में गुरुवार की सुबह एक साथ 6 व्यापारियों के 12 ठिकानों पर आयकर की टीमों ने दबिश दी। अब तक की आयकर की सबसे बड़ी कार्रवाई से शहर के व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। सभी ठिकानों पर आयकर की टीम जांच कर रही है । छिंदवाड़ा शहर में अभी छुटपुट कार्रवाई ही होती आईं हैंं । व्यापारियों के 12 ठिकानों पर एक साथ पहुंची आयकर की टीमों ने सुबह 10 बजे से कार्रवाई शुरू की है । कार्रवाई के दिन भर चलने की संभावना है । व्यापारियों के दस्तावेजों में गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई और आगे तक खिंच सकती है । इस कार्रवाई में प्रदेश के कई शहरों के आयकर अधिकारी सम्मिलित हैं और कोई भी फिलहाल इस संबंध में जानकारी देने तैयार नहीं है ।
शहर में ऑटोमोबाइल्स व्यापारी सर्राफा व्यापारी तंबाकू व्यापारी के यहां सभी प्रतिष्ठानों पर आयकर की 12 टीम अलग अलग प्रतिष्ठान पर पहुंची इस कार्रवाई में प्रदेश के कई शहरों के आयकर अधिकारी सम्मिलित हैं । सभी टीमों ने एक साथ व्यापारियों के दस्तावेजों की जांच शुरू की, सभी व्यापारियों का स्टॉक और इनकम  के दस्तावेजों की जांच की जा रही है।  जिन व्यापारियों के यहां दबिश दी गई है वह शहर के प्रतिष्ठित और बड़े व्यापारियों में गिने जाते है।  व्यापारियों के ठिकानों पर दबिश से पूरे शहर के व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है । आयकर की दबिश अचानक क्यों की गई, इस संबंध में आयकर अधिकारी कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं। दबिश के लिए जबलपुर, भोपाल, नागपुर सहित अन्य स्थानों से आयकर अधिकारियों को बुलाया गया है ।
इन व्यापारियों के यहां पहुंची आयकर की टीमें
शहर के बड़े कारोबारियों में साहू ज्वेलर्स, टाटा मोटर्स, मिगलानी ट्रेवल्स संचालक, देव होटल व्यवसायी, निशान मोटर्स, तम्बाकू व्यवसायी नरसिंगपुर रोड़, अकॉर्ड मोटर्स, देसाई बीड़ी व तम्बाकू व्यवसाय से जुड़े सभी ठिकानों पर आयकर की टीम पहुंची है।

 

Created On :   21 Feb 2019 7:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story