मायावती के प्रमुख सचिव रहे नेतराम के दर्जनभर ठिकानों पर IT का छापा

Income Tax raided at Mayawati former secretary Net Ram House and offices
मायावती के प्रमुख सचिव रहे नेतराम के दर्जनभर ठिकानों पर IT का छापा
मायावती के प्रमुख सचिव रहे नेतराम के दर्जनभर ठिकानों पर IT का छापा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद मंगलवार को बीएसपी प्रमुख मायावती के प्रमुख सचिव रहे नेतराम के घर और कार्यालयों में इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की। उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड आईएएस अफसर नेतराम के दिल्ली से लेकर लखनऊ तक उनके दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी की गई। नेतराम बीएसपी के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।
 

मायावती की सरकार में थे सचिव
दरअसल नेतराम का नाम यूपी के ताकतवर आईएएस अफसरों में शुमार रहा है। उत्तर प्रदेश में 2007 से 2012 तक मायावती की सरकार में प्रमुख सचिव के पद पर थे। जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग ने नेतराम के लखनऊ के घर से कई लग्ज़री कार बरामद की हैं। आयकर विभाग की टीमों ने नेतराम के 2। एसबीआई खातों की जानकारी भी ली है।
 

बैंक खाते किए गए सीज
मंगलवार को इनकम टैक्स विभाग की टीमें एक साथ उनके दिल्ली और लखनऊ के ठिकानों पर पहुंचीं। अधिकारियों ने लखनऊ में स्टेशन रोड स्थित उनके घर पर घंटों जांच की यहां से कीमती सामान बरामद किए गए हैं। लखनऊ के विपुलखण्ड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नेतराम और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर जो खाते थे, उन्हें सीज कर दिया गया है। नेतराम के ऊपर टैक्स चोरी के मामले में शिकंजा कसा जा सकता है। आपको बता दें कि लखनऊ में कपड़ों के गाढ़ा भंडार नाम के शोरूम पूर्व आईएएस नेतराम के ही हैं। 

Created On :   12 March 2019 9:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story