जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
1.2k
2
0

IND VS AUS 5th ODI : सीरीज जीतने का इरादा लेकर मैदान में उतरेंगी दोनों टीमें

Highlights

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को खेला जाएगा, जो दोपहर 1.30 बजे से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। पांच मैचों की ये सीरीज रोमांचक मोड़ पर है। इस मैच में जीतने वाली टीम के सिर पर ही सीरीज का सेहरा सजेगा। 

अब तक हो चुके चार मैचों में से शुरुआती दो भारत तो बाद के दोनों मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर चल रही हैं, तीसरे और चौथे मैच में जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त कमबैक किया था। पहले वनडे में भारतीय टीम ने 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी, दूसरे मैच में भी भारत 8 रनों के अंतर से जीतने में कामयाब हो गया था, हालांकि तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 32 रन से हरा दिया था, इसके बाद चौथे मैच में ऑस्ट्रेलियन टीम ने 259 रन के टारगेट को चेज कर लिया था। 

बता दें कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भारतीय टीम हमेशा भारी पड़ती आई है। इस मैदान में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 वनडे अबतक खेले, जिनमें से 3 भारत ने जीते हैं। पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड देखें तो टीम इंडिया ने यहां 7 मैच खेले और 5 में जीत हासिल की। इनमें से एक मैच बिना रिजल्ट के खत्म हुआ, तो एक में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।