ख्वाजा बनेंगे मैन ऑफ सीरीज, 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतेगा ऑस्ट्रेलिया : रिकी पॉन्टिंग

india vs australia test series ricky ponting on usman khwaja and virat kohli
ख्वाजा बनेंगे मैन ऑफ सीरीज, 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतेगा ऑस्ट्रेलिया : रिकी पॉन्टिंग
ख्वाजा बनेंगे मैन ऑफ सीरीज, 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतेगा ऑस्ट्रेलिया : रिकी पॉन्टिंग
हाईलाइट
  • पॉन्टिंग ने कहा कि ख्वाजा कोहली को छोड़कर सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनेंगे।
  • पॉन्टिंग ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया भारत को 2-1 से सीरीज हरा देगी।
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज से पहले माइंड गेम शुरू हो चुका है।

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 6 दिसंबर से शुरू हो रही है। सीरीज से पहले माइंड गेम शुरू हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया भारत को 2-1 से सीरीज हरा देगी। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियन ओपनर उसमान ख्वाजा विराट कोहली को पीछे छोड़कर सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनेंगे।

पॉन्टिंग ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, "ख्वाजा इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं। उनका ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड भी शानदार रहा है। भारत की बॉलिंग लाइनअप जिस तरह की है, उसमें मुझे लगता है कि वह उनको टैकल करने में कामयाब होंगे। मैं समझता हूं कि वह इस सीरीज के लीडिंग रन स्कोरर और मैन ऑफ दी सीरीज होंगे।" 

पॉन्टिंग ने कहा, "भारतीय टीम आस्ट्रेलिया में कोई भी टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पायी है। पिछले 11 सीरीज में भारत को एक में भी जीत हासिल नहीं हुई है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आस्ट्रेलिया में खेले गए 44 टेस्ट मैच में भारत केवल 5 टेस्ट जीत पाई है। ऑस्ट्रेलिया की पिच में बाउंस और तेजी है। इन पिचों पर भारतीय टीम कितनी देर टिकती है, यह देखने वाली बात होगी।"

पॉन्टिंग ने कहा, "अगर पर्थ की पिच साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए वनडे सीरीज की तरह बर्ताव करती है तो भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। पिच में एक्सट्रा बाउंस और पेस उस्मान ख्वाजा के लिए मददगार साबित होगी। हालांकि मैं इससे इनकार नहीं कर रहा हूं कि कोहली अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे। कोहली जहां जाते हैं, बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं।" 

बॉलिंग के बारे में पॉन्टिंग ने कहा कि जोश हेजलवुड लीडिंग विकेट टेकर होंगे। उन्होंने कहा, "एडिलेड और पर्थ की पिच हेजलवुड के बॉलिंग को सपोर्ट करती है। उनके पास पेस और स्विंग दोनों है। हेजलवुड 6 फुट पांच इंच लंबे हैं और वह पिच की बाउंस का अच्छी तरह इस्तेमाल कर पाएंगे।" 
 

Created On :   29 Nov 2018 4:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story