भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच स्टीफन ने दिया इस्तीफा

भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच स्टीफन ने दिया इस्तीफा
हाईलाइट
  • बहरीन ने ग्रुप के आखिरी मुकाबले में भारत को 1-0 से हराया
  • बहरीन से मिली हार के बाद कांस्टेनटाइन ने दिया इस्तीफा
  • भारत बहरीन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया है

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने AFC एशियन कप में भारत को अपने ग्रुप के आखिरी मैच में बहरीन से 0-1 से मिली हार के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है। टूर्नामेंट के पहले मैच में थाईलैंड को 4-1 से हराकर शानदार शुरुआत करने वाली भारतीय टीम अपनी जीत की लय को बरकरार नहीं रख पाई। भारतीय टीम मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। 

ट्वीट में कहा गया, ‘स्टीफन कॉन्स्टेनटाइन ने भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। हमें उनकी ओर से कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है, लेकिन हम उनके फैसले को स्वीकार करते हैं। भारतीय फुटबॉल में उनके योगदान के लिए धन्यवाद। यह बयान AIFF के महासचिव कुशल दास की ओर से जारी किया गया है। 

कांस्टेनटाइन ने मैच के तुरंत बाद ही अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। 56 वर्षीय कांस्टेनटाइन ने 2015 में टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था और उनका अनुबंध 31 जनवरी को खत्म होना था। उनके मार्गदर्शन में टीम ने आठ साल के लंबे अंतराल के बाद एशियन कप के लिए क्वालीफाई किया था। इससे पहले, कांस्टेनटाइन 2002 से 2005 के बीच भारतीय टीम के कोच रहे थे। 
 

Created On :   15 Jan 2019 8:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story