पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4.9k
1
0

भारतीय महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड को 3-0 से हराया

Highlights

डिजटल डेस्क, स्पेन। भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार को स्पेन दौरे के आखिरी मैच में आयरलैंड को 3-0 से मात दी। भारत के लिए मैच के 13वें मिनट में नवजौत कौर ने, 26वें मिनट में रीना खोखर ने और मैच के चौथे और आखिरी क्वॉर्टर में गुरजीत कौर ने गोल दागे। इससे पहले भारत ने शनिवार को आयरलैंड के साथ खेले गए पहले मुकाबले में 1-1 से ड्रॉ खेला था। वहीं मेजबान स्पेन के साथ चार मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ खेली थी। 

भारतीय टीम ने यहां आयरलैंड के साथ खेले गए दूसरे मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की। अपना 150वां मैच खेलने उतरी नवजौत कौर ने 13वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। दूसरे क्वॉर्टर में आयरलैंड को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला। जिसका भारतीय डिफेंस ने शानदार तरीके से बचाव किया। 26वें मिनट में अनुभवी दीप ग्रेस एक्का के पास पर रीना खोखर ने गोल कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया।

आयरलैंड की टीम ने तीसरे क्वॉर्टर में मिले पेनल्टी कार्नर को गंवाया। वहीं, चौथे और अंतिम क्वॉर्टर में भारत को एक पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ जिस पर कि गुरजीत कौर ने गोल कर भारत को 3-0 से जीत दिलाई। गुरजीत इस दौरे पर भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाली खिलाड़ी हैं।

इस जीत के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, 'मुझे टीम पर गर्व है क्योंकि 9 दिन के अंदर 6 मैच खेलना बहुत मुश्किल होता है। पिछले दो मैचों में हम अपने नियमित कप्तान रानी के बिना खेले हैं। आज हमने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया क्योंकि हमने पूरे मैच को नियंत्रित किया।