दांत तोड़कर चिपका दिया था कोबरा का मुंह ,सपेरा से छीनकर कराया इलाज

Injured cobra treatment in betul hospital by dr pankaj mahore
दांत तोड़कर चिपका दिया था कोबरा का मुंह ,सपेरा से छीनकर कराया इलाज
दांत तोड़कर चिपका दिया था कोबरा का मुंह ,सपेरा से छीनकर कराया इलाज

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। वेटनरी हॉस्पिटल परासिया में बैतूल से लाए गए एक घायल सांप का सफलता पूर्वक इलाज किया गया। कोबरा प्रजाति के सांप को पकड़कर सपेरों ने उसके दांत निकालकर मुंह ग्लू से चिपका दिया था। सांप के शरीर में घाव भी पाए गए। कुछ खा नहीं सकने से सांप  कमजोर भी हो गया था। बैतूल फारेस्ट की टीम सांप को लेकर परासिया के वेटनरी हॉस्पिटल पहुंची। यहां डॉ. पंकज माहोरे ने आपरेशन कर ग्लू से चिपके जबड़ों को अलग-अलग किया। घावों पर भी ट्रीटमेंट किया और सलाइन लगाई। अब सांप पहले से बेहतर स्थिति में बताया जा रहा है। फिलहाल सांप को फारेस्ट टीम ने आब्जर्वेशन में रखा है। सारनी निवासी सर्प मित्र आदिल खान ने बताया कि सपेरों से सांप को छुड़ाकर उन्होंने बैतूल फारेस्ट टीम को सौंपा था। बाद में डीएफओ राखी नंदा और रेंजर विजय बारस्कर के नेतृत्व में सांप परासिया इलाज के लिए भेजा गया। बताया जा रहा है कि सांप को गल से पकड़ा गया था। जिससे उसके जबड़े में भी चोट आई है।
तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर नाली में घुसी
नरसिंहपुर से छिंदवाड़ा आ रही यात्री बस हर्रई के ग्राम हड़ाई के समीप अनियंत्रित होकर सड़क किनारे नाली में जा घुसी। इस दुर्घटना में बस में सवार 20 यात्रियों को चोटें आई है। इनमें से दो यात्रियों को गंभीर चोटें होने से प्राथमिक इलाज के बाद नरसिंहपुर अस्पताल रेफर किया गया है। दुर्घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची डायल-100 के स्टाफ ने घायलों को हर्रई अस्पताल पहुंचाया।
पुलिस ने बताया कि नरसिंहपुर से सवारी लेकर छिंदवाड़ा आ रही बस अनियंत्रित होकर हर्रई के ग्राम हड़ाई स्थित हाई स्कूल के समीप सड़क से उतर गई। तेज रफ्तार बस सड़क किनारे नाली में जा घुसी। इस हादसे में बस में सवार यात्रियों को चोटें आई है। जिन्हें डायल-100 की मदद से हर्रई अस्पताल पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद दो घायलों को नरसिंहपुर अस्पताल रेफर किया गया है।

 

Created On :   16 Feb 2019 7:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story