IPL 2018 : लोकेश राहुल के शानदार अर्धशतक की मदद से पंजाब ने 6 विकेट से जीता मैच

IPL 2018 : Kings XI Punjab vs Rajasthan Royals Live Score Update
IPL 2018 : लोकेश राहुल के शानदार अर्धशतक की मदद से पंजाब ने 6 विकेट से जीता मैच
IPL 2018 : लोकेश राहुल के शानदार अर्धशतक की मदद से पंजाब ने 6 विकेट से जीता मैच

डिजिटल डेस्क, इंदौर। आईपीएल 11 के सुपरसंडे के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 152 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 153 रनों का टारगेट दिया। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने 18.4 ओवर में 155 रन बनाकर मेहमान टीम को करारी शिकस्त दी है। किंग्स इलेवन पंजाब के जीत के हीरो रहे केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जमाया। लोकेश राहुल ने नाबाद 84 रनों की शानदार पारी खेली। पंजाब की नौ मैचों में यह छठी जीत है जबकि राजस्थान को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। मुजीब उर रहमान को मैंन ऑफ द मैच के लिए चुना गया। पंजाब के रहमान ने 27 रन देकर तीन विकेट झटके।

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, ओपनिंग करने आए डार्सी शॉर्ट कुछ खास नहीं कर सके और 2 गेंदों में 2 रन बनाकर वापस लौट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान अजिंक्य रहाणे का बल्ला भी ज्यादा नहीं चल सका और 7 गेंदों में 5 रन बनाकर चलते बने। शॉर्ट  के साथ बल्लेबाजी करने उतरे जोस बटलर ने एकमात्र अर्धशतक जड़ा और 39 गेंदों में 51 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद आए संजू सैमसन ने टीम के स्कोर को बढाने का प्रयास तो किया मगर ज्यादा सफल नहीं हो सके और 23 गेंदों में 28 रन बनाकर वापस लौट गए। अंत में बल्लेबाजी करने आए  श्रेयस गोपाल ने 16 गेंदों में 24 रन बनाए। पंजाब की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मुजीब उर रहमान ने तीन विकेट झटके, एंड्रयू टाय को दो विकेट मिले, वहीं अश्विन, अक्षर पटेल और अंकित राजपूत को 1-1 सफलता हाथ लगी। पंजाब को 153 रनों का लक्ष्य मिला है।

पिछले दो मुकाबले हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की कोशिश राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज कर जीत की पटरी पर लौटने की होगी तो वहीं प्वाइंट्स टेबिल में सबसे निचले पायदान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स भी आज का मैच हर हाल में जीतने की कोशिश करेगी। राजस्थान और पंजाब के बीच होने वाले इस मुकाबले में फैंस की नजर एक तरफ विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पर होंगी तो वहीं पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर से भी फैंस को धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। 

प्लेइंग इलेवन- 

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), डार्सी शॉर्ट, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, जोफरा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अनुरीत सिंह, जयदेव उनादकट

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, मार्कस स्टोइनिस, मनोज तिवारी, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत, एंड्रयू टाय

 

Created On :   6 May 2018 2:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story