ईरान की पाकिस्तान को चेतावनी- हम हमारे शहीदों के खून का बदला लेंगे

Iran warns pakistan that if terrorism Will not end and Pay High Price
ईरान की पाकिस्तान को चेतावनी- हम हमारे शहीदों के खून का बदला लेंगे
ईरान की पाकिस्तान को चेतावनी- हम हमारे शहीदों के खून का बदला लेंगे
हाईलाइट
  • आतंकी द्वारा किए गए आत्मघाती विस्फोट में 27 IRGC गार्ड्स की मौत हो गई थी।
  • ईरान ने कहा है कि आतंकवादियों को पनाह देने के लिए पाक को भारी कीमत चुकाना पड़ेगा।
  • ईरान ने पड़ोसी पाकिस्तान को चेतावनी दी है।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। ईरान ने पड़ोसी पाकिस्तान को चेतावनी दी है। ईरान ने कहा है कि आतंकवादियों को पनाह देने के लिए पाक को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इस्लामिक रिपब्लिक गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने शनिवार को कहा कि वह अपने सैनिकों की मौत का बदला लेंगे। बता दें कि बुधवार को आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती विस्फोट में ईरान के 27 IRGC गार्ड्स की मौत हो गई थी।

जाफरी ने सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात पर सैनिकों पर हमला करने वाले आतंकवादी समूहों का समर्थन करने का आरोप भी लगाया। जाफरी ने कहा, "पाकिस्तान की सेना और सुरक्षा संस्था रिफ्यूजी को शरण क्यों देते हैं? इसमें कोई संदेह नहीं कि पाकिस्तान इसके लिए काफी पैसा देता होगा। वहीं पाकिस्तान, सऊदी अरब और यूएई आतंकवादियों का समर्थन करने से इनकार करते हैं। पता नहीं ऐसा क्यों करते हैं।"

जाफरी ने कहा, "हम अपने सैनिकों की मौत बेकार नहीं जाने देंगे। अगर पाकिस्तान आतंक से लड़ने में सक्षम नहीं है, तो ईरान इन आतंकवादी समूह से लड़ने को तैयार है।" जाफरी हमले में मारे गए सैनिकों के अंतिम संस्कार के लिए इकट्ठा हुई भीड़ को संबोधित कर रहे थे। जाफरी ने कहा, "हमने पिछले एक साल में छह या सात आत्मघाती हमलों को नाकाम कर दिया था। हालांकि वह इस बार कामयाब हुए।" 

जाफ़री ने कहा, "सऊदी और यूएई सरकारें भरोसे के लायक नहीं हैं। उनको पता होना चाहिए कि ईरान का धैर्य समाप्त हो गया है और हम अब इन इस्लाम विरोधी अपराधियों के लिए आपका समर्थन नहीं करेंगे। हम सऊदी और यूएई सरकारों से भी अपने शहीदों के खून का बदला लेंगे और राष्ट्रपति (हसन रूहानी) से कहेंगे कि हमारे बंधे हुए हाथों को हमेशा के लिए मुक्त कर दें। ऐसा इसलिए क्योंकि पाक सरकार को भी ऐसे आतंकी संगठन को समर्थन नहीं करना चाहिए।

बता दें कि ईरान में बुधवार को खाश-जहेदन सेक्टर में एक आत्मघाती हमले में 27 IRGC गार्ड्स की मौत हो गई थी। यह विस्फोट बस के अंदर हुआ था, जिसमें कई सारे सैनिक जा रहे थे। बम विस्फोट में 17 और लोगों को चोट आई थी।

Created On :   16 Feb 2019 6:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story