जैश-ए-मोहम्मद की धमकी, भारत में भेजी 7 टीमें

Jaish e mohammed, seven teams of terrorist, riyaz naiku, new audio
जैश-ए-मोहम्मद की धमकी, भारत में भेजी 7 टीमें
जैश-ए-मोहम्मद की धमकी, भारत में भेजी 7 टीमें
हाईलाइट
  • जैश-ए-मोहम्मद की धमकी।
  • भारत में भेजी सात आतंकियों की टीम।
  • भारत में हमले की तैयारी।

डीजिटल डेस्क, श्रीनगर। हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था कि आतंकी देश के बड़े नेताओं पर हमला कर सकते है। अब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना अब्दुल रऊफ असर ने ये ऐलान भी कर दिया है। वह अगले साल से पहले दिल्ली में धमाका करेंगे। पाकिस्तान के कराची में जैश में नई भर्ती और मारे गए आतंकियों के रिश्तेदारों को रैली में संबोधित करते हुए रऊफ असर ने भारत के अन्य हिस्सों में हमला करने का ऐलान कर दिया। रैली को संबोधित करते हुए मौलाना रऊफ असगर ने कहा कि अगले 5 फरवरी को हम एक बार फिर कश्मीर सॉलिडरिटी-डे मनाएंगे। तब तक दिल्ली दहल चुकी होगी। 

भारत में भेजे आतंकी

वहीं सूत्रों के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की सात टीमें भारत के विभिन्न शहरों के लिए रवाना कर दी गई है। दिसंबर 2018, जैश का टॉप ट्रेनर कमांडर अब्दुल रशीद गाजी जम्मू-कश्मीर में घुसने में कामयाब रहा था। खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा एजेंसियों को गाजी के घुसपैठ के बारे में पहले ही अलर्ट कर दिया था। घाटी में बढ़ रही आतंकी घटनाओं के पीछे गाजी के होना बताया जा रहा है। 
 
चीफ इंस्ट्रक्टर था गाजी

जैश कमांडर अब्दुल रशीद गाजी अफगानिस्तान में तालिबानियों के साथ मिलकर लड़ता था। गाजी पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जैश के ट्रेनिंग कैंप में चीफ इंस्ट्रक्टर रह चुका है। 


हिज्बुल कमांडर का ऑडियो जारी

मोस्ट वांटेड आतंकी रियाज नायकू का भी एक ऑडियो सामने आया है। ऑडियो में नायकू घाटी में जेल स्टाफ को धमकी दे रहे हैं। ऑडियो में नायकू ने कहा है कि हम पूरी ताकत से राजनीतिक बंदियों के मुद्दे पर कार्य करेंगे। अगर जेल के स्टाफ बंदियों की प्रताड़ना बंद नहीं करेंगे, तो हम घर में घुसकर उनसे निबटेंगे। उसने कहा कि वह भारत के युवाओं को ड्रग्स मुहैया करा रहा है। 

वानी को पीटने की घटना

रियाज नायकू का ऑडियो पुलवामा जिले के युवक से टॉर्चर की घटना के बाद सामने आया है। घटना 4 फरवरी की है। जिसमें तौसीफ अहमद वानी नाम के युवक ने आरोप लगाया कि वह सेना के कैंप में मेजर शुक्ला से मिलने गया था। जहां सेना के जवानों ने उसके साथ मारपीट की थी। 

Created On :   7 Feb 2019 3:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story