jk-pakistan-violates-ceasefire-in-sunderbani-sector-indian-army-retaliated

डिजिटल डेस्क, राजौरी। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से तिलमिलाया पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LoC) पर लगातार नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है। जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लघंन किया। पाकिस्तानी सेना ने शाम सवा 4 बजे से फायरिंग शुरू की थी। भारतीय सेना भी पाकिस्तान को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

 

 

आतंकियों की घुसपैठ की फिराक में पाक
बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और गोलीबारी की आड़ में भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है। हालांकि भारतीय सेना उसकी इस कोशिश को कामयाब नहीं होने दे रही है।

सेना पर ग्रेनेड हमले 
भारतीय सुरक्षाबलों पर आतंकी लगातार ग्रेनेड हमला कर रहे हैं। 4 नवंबर को आतंकियों ने श्रीनगर के एक बाजार में भारतीय सेना को निशाना बनाकर ग्रेनेड अटैक किया। इस हमले में एक गैर कश्मीरी की मौत और करीब 25 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इससे पहले भी 28 अक्टूबर को आतंकियों ने सोपोर में बस स्टैंड के पास ग्रेनेड हमला किया था, जिसमें 6 लोगों को गंभीर चोट पहुंची थी और 19 लोग साधारण रूप से घायल हुए थे।

इसी के बाद से सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। वहीं 26 अक्टूबर को भी आतंकियों ने श्रीनगर के करण नगर में भी ग्रेनेड फेंका था, जिसमें CRPF और पुलिस के 6 जवान घायल हुए थे।

Created On :   18 Nov 2019 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story