हैदराबाद: एनकाउंटर पर सामने आई राजनेताओं की प्रतिक्रिया- कहीं समर्थन तो कहीं सवाल

हैदराबाद: एनकाउंटर पर सामने आई राजनेताओं की प्रतिक्रिया- कहीं समर्थन तो कहीं सवाल

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक की निर्मम दुष्कर्म और हत्या के बाद पुलिस ने आज(शुक्रवार) आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया। चारों आरोपी उसी स्थान पर मारे गए जहां उन लोगों ने हैदराबाद के बाहरी इलाके में शमशाबाद के पास डॉक्टर के साथ दुष्कर्म कर जला दिया। क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए हैदराबाद पुलिस आरोपियों को मौके पर ले गई थी। जहां आरोपियों मे भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मार गिराया। मुठभेड़ में मोहम्मद आरिफ (26), चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु (20), शिवा (20) और नवीन (20) मारे गए। सभी तेलंगाना के नारायणपेट के रहने वाले थे। इस घटना पर सपा सांसद जया बच्चान ने कहा कि देर आए दुरुस्त आए। 

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जब एक अपराधी भागने की कोशिश करता है। तो पुलिस के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं बचता। यह कहा जा सकता है कि न्याय किया गया है।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एनकाउंटर पर खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, हैदराबाद में नरपिशाचों को उनके पाप की सजा मिली। पूरे देश को बड़ा सुकून मिला। दुष्टों के साथ यही व्यवहार होना चाहिए। जो जस कीन तो तस फल चाखौं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते दिनों हैदराबाद फिर उन्नाव की घटना हुई। इसी कारण अब इस एनकाउंटर पर लोग खुशी जा रहे हैं। इससे जस्टिस सिस्टम पर भी सवाल खड़े होते हैं। जनता का एजेंसियों से भरोसा उठ गया है। ऐसे में समाज को चिंतन करना होगा और सरकारों को कार्यवाही करनी होगी।

बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी हुआ बहुत भयानक हुआ है इस देश के लिए। एनकाउंटर इसका सॉल्यूशन नहीं है। आरोपियों को एक न्यायिक प्रक्रिया के तहत सजा मिलनी चाहिए थी।

शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर हैदराबाद एनकाउंटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

मप्र की पूर्व सीएम उमा भारती ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि मैं अभी हिमालय उत्तराखंड में गंगा किनारे हूं, तेलंगाना में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ दुराचरण के बाद हत्या के किए जाने की घटना से मैं बहुत दुखी थी। किंतु अभी सवेरे मैंने समाचार सुना कि सीन रिक्रिएट करने के दरम्यान भागने की कोशिश में चारों अपराधी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। इस घटना को अंजाम देने वाले सभी पुलिस अधिकारी एवं पुलिसकर्मी अभिनंदन के पात्र हैं।

आप आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि इस मामले में देशभर में जनता जिस तरह संतोष जाहिर कर रही है। उससे साफ है कि देश का क्रिमिनस जस्टिस सिस्टम फेल है और जनता का भरोसा उठ चुका है। चारों आरोपी अगर पुलिस गिरफ्त से भागने की कोशिश कर रहे थे तो उस वक्त पुलिस के पास इसके अलावा और कोई चारा ही नहीं था।

 

Created On :   6 Dec 2019 6:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story