केरल: प्ले में स्कूली छात्रा ने दी अजान, मुस्लिम संगठन भड़के

Kerala: A Girl student take azan during the play in school, Muslims angry
केरल: प्ले में स्कूली छात्रा ने दी अजान, मुस्लिम संगठन भड़के
केरल: प्ले में स्कूली छात्रा ने दी अजान, मुस्लिम संगठन भड़के
हाईलाइट
  • एसडीपीआई के सदस्यों ने स्कूल के बाहर किया प्रदर्शन
  • मुस्लिम संगठनों का आरोप
  • प्ले से पहुंची भावनाओं को आहत
  • लेखक आर उन्नी की कहानी पर अधारित था प्ले

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के एक स्कूल में हुए प्ले के दौरान एक बच्ची का अजान देना मुस्लिम संगठनों को पसंद नहीं आया। संगठनों ने विरोध दर्ज कराते हुए स्कूल का घेराव कर प्रदर्शन भी किया। मुस्लिम संगठनों का कहना है कि प्ले से उनकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। इस्लाम में महिलाओं को अजान देने की इजाजत नहीं है। 


केरल के कोझिकोड के एक सरकारी स्कूल में किताब नामक एक प्ले का आयोजन किया गया था। इस प्ले में स्कूल की एक लड़की अपने पापा को अजान देते देखकर काफी खुश होती है और उनसे खुद भी अजान देने की जिद करने लगती है। काफी समय तक अपनी बेटी को समझाने के बाद बच्ची के पिता तैयार हो जाते हैं और इसके बाद वो अजान देती है। इस प्ले को देखने के बाद कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताई। उनका कहना था कि अजान देने का अधिकार सिर्फ किसी पुरुष (मुअज्जिन) को ही है। विरोध कर रहे लोगों का कहना था कि नाटक में मुस्लिमों के धार्मिक रिवाज को बदलकर पेश किया गया है।


बता दें कि मेंमुंदा हायर सेकेंड्री स्कूल में कला सम्मेलन के दौरान बच्चों ने प्ले किया था। प्ले लेखक आर उन्नी की कहानी पर अधारित था। सूचना मिलने पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के सदस्यों ने सम्मेलन स्थल तक पैदल मार्च निकाला। मार्च निकालने के बाद एसडीपी के सदस्यों ने कहा कि प्ले का मकसद समाजिक सुधार नहीं, बल्कि मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को आहत करना था। एसडीपीआई नेता सलीम पी अजहियार ने कहा कि हमने स्कूल शिक्षा के सह निदेशक को इसकी शिकायत की है। 

Created On :   25 Nov 2018 7:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story