नन रेप केस: बिशप फ्रैंको के खिलाफ गवाही देने वाले फादर का शव मिला, हत्या की आशंका

Kerala nun rape case: father kuriakose kattuthara found dead
नन रेप केस: बिशप फ्रैंको के खिलाफ गवाही देने वाले फादर का शव मिला, हत्या की आशंका
नन रेप केस: बिशप फ्रैंको के खिलाफ गवाही देने वाले फादर का शव मिला, हत्या की आशंका
हाईलाइट
  • केरल की नन के साथ रेप केस में फंसे फ्रैंको मुलक्कल को भारी दबाव के बाद इस्तीफा देना पड़ा था।
  • केरल के बहुचर्चित नन रेप केस में फंसे बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान देने वाले 60 वर्षीय फादर कुरियाकोसे का शव बरामद हुआ है।
  • पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत की वजह का खुलासा होगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केरल के बहुचर्चित नन रेप केस में फंसे बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान देने वाले 60 वर्षीय फादर का शव बरामद हुआ है। सोमवार सुबह स्थानीय पुलिस ने फादर कुरियाकोस कट्टूथारा का शव जालंधर के भोगपुर इलाके से बरामद किया। हालांकि मामले की जांच कर रही पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि कुरियाकोस के मौत कैसे हुई। जबकि फादर कुरियाकोस के भाई ने हत्या की आशंका जताई है। 

जालंधर पुलिस मामले की जांच कर रही है। दासुआ के डीएसपी एआर शर्मा ने कहा, "पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत की वजह का खुलासा होगा। पुलित के मुताबिक फादर सेंट पॉल चर्च में रहते थे जहां पर वह मृत पाए गए। उनकी उम्र 62 साल थी। हालांकि उनके शव पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। ऐसा मालूम हो रहा है कि उन्हें बेड पर उल्टियां हुई थीं। वहां ब्लड प्रेशर की टैबलेट भी मिली हैं। मामले की जांच जारी है।

बता दें कि केरल की नन के साथ रेप केस में फंसे फ्रैंको मुलक्कल को भारी दबाव के बाद इस्तीफा देना पड़ा था। उनके खिलाफ कुरियाकोस ने बयान दर्ज कराया था। फादर का शव मिलने के बाद कुरियाकोस के भाई जोस कट्टूथारा ने हत्या का आरोप लगाया है। उन्हें पिछले कुछ समय से धमकियां मिल रही थीं। भाई का शव मिलने की खबर मिलते ही वे अल्प्पे के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वे अलप्पे पहुंचकर इस मामले में शिकायत दर्ज कराएंगे। इसके बाद वे जालंधर जाकर वहां भी शिकायत दर्ज कराएंगे।

फादर के परिवार का कहना है कि उनकी मौत के पीछे रेप के आरोपी मुलक्कल वजह हो सकते हैं। बता दें कि फादर कुरियाकोस ने पिछले दिनों केरल पुलिस के सामने जीजस मिशनरी की नन से रेप के आरोप में बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान दिया था। कुरियाकोस के परिवार कहना है कि उन्हें उनकी मौत पर संदेह है। बताया जा रहा है कि फादर कुरियाकोस ने इससे पहले आरोप लगाया था कि उन्हें पीड़ित नन के समर्थन में बयान देने के चलते काफी दबाव में थे। 

Created On :   22 Oct 2018 8:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story