पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.3k
0
0

जानिए भारत के पांच खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशंस के बारे में

डिजिटल डेस्क। शादी को लेकर हर इंसान की कुछ न कुछ अपनी अपनी स्पेशल ख्वाइशें होती हैं। अक्सर लोग पहले से शादी को लेकर तैयारियां करना शुरू कर देते हैं कि क्या कैसे कहां करना है। हर कोई चाहता है कि जहां वो अपनी वेडिंग प्लान करे वो जगह सबसे खूबसूरत हो, अगर आपको भी तलाश है अपनी वेडिंग के लिए सबसे खूबसूरत प्लेस की तो हम यहां आपको बता रहे हैं भारत की कुछ स्पेशल जगहों के बारे में जहां आप कर सकते हैं एक शानदार वेडिंग और अपनी शादी को बना सकते हैं यादगार। 


गोवा के फाइव स्टार होटल्स 
गोवा का नाम सुनते ही हर कोई खुश हो ही जाएगा। ये जगह ही ऐसी कि कोई भी यहां जाने के लिए एवर रेडी रहेगा। ऐसे में गोवा, वेडिंग डेस्टिनेशन की फेहरिस्त में शामिल हैं। गोवा के सी बीच के किनारे वेंडिग करने का मतलब मानो जन्नत में होना। इसके आलावा गोवा के फाइव स्टार होटल्स की बात करें तो आप इन होटलों में भी शादी के सात फेरे ले सकते हैं। इसके लिए आपको करीब 12 से 80 लाख रुपए देने पड़ सकते हैं। 


जोधपुर का उम्मेद भवन पैलेस
वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए जोधपुर का उम्मेद भवन पैलेस सबसे ज्यादा फेमस है। इसके साथ ही उदयपुर, जयपुर और पुष्कर शहर को सबसे बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन प्लेस माना जाता है। यहां के खूबसूरत रिजॉर्ट, पैलेस, फोर्ट, बड़ी बड़ी आलीशान हवेली और रॉयल होटलों में आप अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं। यहां शादी करने के लिए आपको 30 लाख से 1 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे। 


मध्यप्रदेश का मांडू शहर 
मध्यप्रदेश का मांडू शहर एक फेमस टूरिस्ट प्लेस है। जो वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए काफी लोगों की पंसद बनी हुई है। यहां शादी करने के लिए आपको 25 से 30 लाख रुपए तक खर्च करने होंगे।


अंडमान निकोबार के खूबसूरत रिजॉर्ट्स 
यह एक आइसलैंड हैं। जहां डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए कई खूबसूरत रिजॉर्ट बनाए गए हैं। यहां भी गोवा की तरह ही लोगों में काफी ज्यादा क्रेज रहता है। यहां की शानदार लुकेशन पर नारियल के पेड़ो के बीच फोटोशूट करवाना आपके खूबसूरत लम्हों में से एक हो सकता है। यहां के लिए आपको करीब 20 से 60 लाख रुपए तक खर्च करने पड़ेंगे।  

केरला का अलाप्पुझा शहर
डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए केरल काफी अच्छी जगह है। इसके लिए केरल का अलाप्पुझा शहर शानदार जगह है। इसे वेनिस ऑफ ईस्ट भी कहा जाता है। यहां शादी करने के लिए आपको 15 से 50 लाख रुपए खर्च करने होंगे।