जानिए क्या है दीपिका पादूकोण की फिटनेस और खूबसूरती का राज

Know What is Deepika Padukones Fitness and Beauty Secrets
जानिए क्या है दीपिका पादूकोण की फिटनेस और खूबसूरती का राज
जानिए क्या है दीपिका पादूकोण की फिटनेस और खूबसूरती का राज

डिजिटल डेस्क। इसमें कोई शक नहीं कि अपनी खूबसूरती और बेहतरीन ऐक्टिंग स्किल्स के लिए दुनियाभर में मशहूर बॉलिवुड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इंडस्ट्री की सबसे फिट सिलेब्स में से एक मानी जाती हैं। उनका नाम सुनते ही खूबसूरती और फिटनेस दोनों ही याद आ जाती हैं। दीपिका का फिगर और उनकी बेहतरीन बॉडी किसी को भी अपना दिवाना बना सकती है। हर लड़की दीपिका जैसा फिगर पाना चाहती है। ऐसे में अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि आखिर दीपिका का फिटनेस का मंत्र क्या है और वह किस तरह से खुद को फिट और हेल्दी रखती हैं तो हम आपको बता रहे हैं दीपिका का फिटनेस सीक्रेट।

रनिंग है दीपिका का नया ऑब्सेशन

दीपिका एक सख्त फिटनेस प्रोग्राम और डायट फॉलो करने वाली सिलेब्रिटी मानी जाती हैं। कार्डियो एक्सर्साइज, वेट ट्रेनिंग, डांस, योग और पिलेट्स के साथ अब दीपिका के फिटनेस रिजिम में एक और एक्सर्साइज शामिल हो गया है जिसे लेकर दीपिका इन दिनों काफी ऑब्सेस्ड हो गई हैं और वह है रनिंग। वेट लॉस और टमी का फैट कम करने के लिए यह समझना बेहद जरूरी है कि सप्ताह में कितनी रनिंग करनी चाहिए। दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ दिनों पहले अपना एक रनिंग विडियो डालकर बताया भी था कि रनिंग उनका नया ऑब्सेशन बन गया है और वे इसे नियमित रूप से फॉलो कर रही हैं।


हर दिन 6 किमी दौड़ती हैं

दीपिका हर दिन करीब छह किलोमीटर की रनिंग करती हैं। इसके साथ ही उनका अन्य कार्डियो सेशन भी होता है। प्रति सप्ताह करीब आधा से एक पाउंड वजन घटाने के लिए इतना दौड़ना काफी है। 30 मिनट तीन या चार दिन ही रनिंग करनी चाहिए। याद रखें रनिंग करने के लिए वार्मअप के लिए पांच मिनट का समय जरूर दें।


इंटेस वर्कआउट 

दौड़ना वैसे भी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। सिर्फ दीपिका ही नहीं बल्कि बहुत से ऐसे लोग हैं जो जिम नहीं जाना चाहते वे रनिंग करके खुद को फिट और हेल्दी रखते हैं। साथ ही वजन घटाने और अपना वजन कंट्रोल में रखने के लिए रनिंग करना एक बेहतरीन तरीका है। जिसमें यह एक इंटेस वर्कआउट का जरिया है जिसके जरिए आप कम समय में तेजी से वजन घटा सकते हैं। इतना ही महज 5 से10 मिनट के लिए रनिंग करने से ही आपका कलेस्ट्रॉल लेवल घट सकता है और ब्लड शुगर से जुड़ी समस्याएं भी कम हो सकती हैं।


दौड़ने से कई बीमारियां भी होती हैं दूर

रनिंग करना वजन घटाने का सबसे कारगर तरीका है। दौड़ने से पेट पर जमा चर्बी घटने लगती है। दौड़ते समय शरीर की सभी मांसपेशियां काम कर रही होती हैं। तेज रनिंग से कैलरी बर्निंग को बढ़ावा मिलता है और आपका वेट तेजी से कम होता है और आपके शरीर से तृप्ति हॉर्मोन निकलता है जो भूख को कंट्रोल करता है। इतना ही नहीं रनिंग करने से कैंसर, टाइप 2 डायबिटीज और हृदय रोग जैसी बीमारियां भी दूर होती हैं। तो आप भी अपनाएं इन तरीकों को और खुद को दीपिका की तरह फिट बनाएं। 



 

Created On :   18 Feb 2019 11:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story