ICC Ranking: कोहली टॉप पर कायम, परेरा ने लगाई 58 स्थानों की लंबी छलांग

Kohli retains top spot, Perera makes Long jump in ICC test Ranking
ICC Ranking: कोहली टॉप पर कायम, परेरा ने लगाई 58 स्थानों की लंबी छलांग
ICC Ranking: कोहली टॉप पर कायम, परेरा ने लगाई 58 स्थानों की लंबी छलांग
हाईलाइट
  • कोहली ICC की ताजा टेस्ट रैंकिग में 922 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर बरकरार
  • श्रीलंका के कुसल परेरा ने टेस्ट रैंकिंग में 58 स्थानों की लंबी छलांग लगाई

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली रविवार को जारी ICC की ताजा टेस्ट रैंकिग में टॉप पर बरकरार हैं। जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 153 रनों की पारी खेलने वाले श्रीलंका के कुसल परेरा ने टेस्ट रैंकिंग में 58 स्थानों की लंबी छलांग लगाई। वह अब टेस्ट रैंकिंग में 556 रेटिंग अंक के साथ 40वें पायदान पर पहुंच गए हैं। परेरा की यह अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

बल्लेबाजों की ताजा रैकिंग में टॉप-4 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारत के चेतेश्वर पुजारा भी 881 रेटिंग अंक के साथ तीसरे पायदान पर बरकरार हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने करियर में पहली बार टॉप-10 में जगह बनाई। डु-प्लेसिस 7 पायदान की छलांग लगाकर श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने के साथ संयुक्त रूप से 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ डरबन में पहले टेस्ट मैच में 35 और 90 रन बनाए थे। 

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को एक पायदान का फायदा हुआ है। वे दूसरे से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। कमिंस पहली बार नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बने हैं। वह दिग्गज ग्लैन मैक्ग्राथ के बाद टॉप पर पहुंचने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। मैक्ग्राथ फरवरी 2006 में नंबर वन गेंदबाज बने थे।

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को भी एक पायदान का फायदा हुआ है। वे अब रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबादा को दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा। वे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वर्नोन फिलेंडर और रवींद्र जडेजा को भी 1-1 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा। फिलेंडर चौथे और जडेजा पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के विश्वा फर्नाडो 26 स्थान ऊपर चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 49वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने डरबन में पहले टेस्ट में 8 विकेट लिए थे।

 

Created On :   18 Feb 2019 5:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story