एयर इंडिया फ्लाइट में फ्यूल लीक के बाद स्पाईसजेट विमान की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग

Kolkata Airport was on emergency after fuel leakage from plane
एयर इंडिया फ्लाइट में फ्यूल लीक के बाद स्पाईसजेट विमान की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग
एयर इंडिया फ्लाइट में फ्यूल लीक के बाद स्पाईसजेट विमान की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग
हाईलाइट
  • 150 यात्रियों से भरी एयर इंडिया की फ्लाइट में फ्यूल लीकेज।
  • फ्यूल लीकेज के चलते कोलकाता एयरपोर्ट पर इमजेंसी लागू कर दी गई।
  • फ्लाइट में सवार सारे यात्री सुरक्षित हैं।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। एयर इंडिया फ्लाईट में फ्यूल लीक की घटना के बाद हांगकांग से दिल्ली जा रहे स्पाईसजेट के विमान को तकनीकी खराबी के कारण रविवार को वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। बोईंग 737 मेक्स विमान में कंपनी क्रू के साथ सवार सभी 140 यात्री सुरक्षित हैं। 

बीच रास्ते में आई खराबी
हांगकांग से दिल्ली के लिए निकले बोईंग 737 मेक्स विमान में बीच रास्ते में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद विमान को आपातकालीन स्थिती में करीब 10 बजे वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर उतारा गया।

एयर इंडिया की फ्लाईट में हुआ था फ्यूल लीक
कोलकाता एयरपोर्ट पर उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब 150 यात्रियों से भरी फ्लाइट में फ्यूल लीकेज की खबर मिली। घटना शनिवार रात की है। फ्यूल लीकेज के चलते एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लागू कर दी गई। रिपोर्ट के मुताबिक फ्यूल लीकेज की ये घटना बैंकॉक से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI-335 में हुई। इस फ्लाइट में 150 यात्री सवार थे। 

बैंकॉक से रात 9:30 बजे फ्लाइट ने उड़ान भरी थी। करीब एक घंटे के बाद भारत के एयरस्पेस में जैसे ही ये विमान पहुंचा, इसमें तकनीकी खराबी की शिकायत की गई। इसके बाद पायलट ने कोलकाता एयरपोर्ट पर इमजैंसी लैंडिंग का फैसला किया। हालांकि, इस दौरान एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई, ताकि किसी दुर्घटना से बचा जा सके। शनिवार रात 10.30 बजे लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि विमान के भारतीय सीमा में घुसते ही विमान के पायलट को तकनीकी खराबी का पता लगा। पायलट के मुताबिक एयर विमान जब हवा में था तभी उसकी दायीं तरफ के विंग से लीकेज शुरू हो गया। फ्लाइट में सवार सारे यात्री सुरक्षित हैं।

 

ये भी पढ़ें- भगोड़ा नीरव मोदी बोला- कुछ भी गलत नहीं किया, वापस नहीं आऊंगा भारत

 

क्या एयर इंडिया उठा पाएगी कुंभ की की जिम्मेदारी?

गौरतलब है कि विश्व में किसी भी धर्म द्वारा किया गया सबसे बड़ा आयोजन "कुंभ मेला" 15 जनवरी से शुरू हो रहा है। जिसके लिए एयर इंडिया ने प्रयागराज से देश के अलग-अलग इलाकों से फ्लाइट्स की घोषणा की है। ये फ्लाइट दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकत्ता से प्रयागराज तक चलाई जाएंगी। एयर इंडिया ने शुक्रवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि ये फ्लाइट 13 जनवरी से लेकर 30 मार्च तक अस्थाई रूप से चलाई जाएंगी, लेकिन सवाल ये उठता है कि आय दिन की शिकायतों की बीच एयर इंडिया प्रयागराज में फ्लाइट्स कैसे मैनेज करेगा?

 

Created On :   6 Jan 2019 10:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story