KTM 200 Duke का ABS वर्जन लॉन्च, ये सुविधाएं मिली

KTM 200 Duke का ABS वर्जन लॉन्च, ये सुविधाएं मिली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रिया की दोपहिया वाहन कंपनी KTM अपनी शानदार स्पोर्ट बाइक के लिए जानी जाती है। कंपनी की ड्यूक रेंज युवाओं द्वारा काफी पसंद की जाती है। कंपनी अपनी बाइक में सुरक्षा फीचर को लेकर लगातार ध्यान दे रही है। हाल ही में KTM ने अपनी पॉप्युलर बाइक 200 Duke का ABS  वर्जन लॉन्च कर दिया है।

इसमें दिया गया ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) Bosch से लिया गया है। बात करें कीमत की तो इसकी कीमत 1.6 लाख रुपए एक्स शोरूम रखी गई है। केटीएम 200 ड्यूक का नॉन ABS वेरियंट भी मार्केट में उपलब्ध रहेगा।  

इंजन
इस बाइक में मैकेनिकल कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 199.5cc, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 10,000 rpm पर 24.6 bhp की पावर और 8000 rpm पर 19.2 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 

सुरक्षा
इस बाइक के फ्रंट में 300 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं ABS वर्जन में भी 17-इंच वाले ही अलॉय वील्ज दिए गए हैं। इस बाइक में 43mm अप-साइड डाउन फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है।  

रंग
200 Duke ABS बाइक White, Black और Orange तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। 

ABS इसलिए जरुरी
जिन बाइक में ABS नहीं होता वे अचानक ब्रेक लगाने पर फिसलती हैं और इस कारण संतुलन बिगड़ने से हादसे होते हैं। वहीं ABS लगने के बाद हादसे की संभावना 20 फीसदी तक कम होती है। दरअसल ABS लगे होने से अचानक ब्रेक लगाने पर एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम पहियों को लॉक नहीं होने देता। इस वजह से गाड़ी अपना बैलेंस नहीं खोती और रुक जाती है।  

Created On :   24 Nov 2018 5:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story