लॉन्च हुई 691 bhp पावर वाली Porsche 935, कीमत 5.9 करोड़ 

लॉन्च हुई 691 bhp पावर वाली Porsche 935, कीमत 5.9 करोड़ 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Porsche ने अपनी स्पोर्ट कार Porsche 935 के लिमिटेड एडिशन को लॉन्च किया है। इस कार को कंपनी ने कैलिफोर्निया में हुए Rennsport Reunion मोटरस्पोर्ट इवेंट में पेश किया। यह कार 691 bhp पावर के साथ आती है, जिसमें कई रेसिंग फीचर्स दिए गए हैं। लॉन्च के दौरान कंपनी ने बताया कि Porsche 935 के केवल 77 यूनिट्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। Porsche 935 की कीमत 701,948 यूरो (करीब 5.9 करोड़ रुपए) रखी गई है। ग्राहकों को ये कार जून 2019 में मिलेगी।

इस दौरान Motorsport and GT Cars के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. फ्रैंक स्टीफेन वालीजर ने कहा कि यह कार दुनियाभर के फैन्स के लिए Porsche Motorsport की तरफ से एक जन्मदिन तोहफा है। इस कार में इंजीनियर्स और डिजाइनर्स किसी भी पुराने नियमों के अधीन नहीं हैं ऐसे में कार की डेवलेपमेंट को लेकर उन्हें पूरी आजादी है।

इंजन
इंजन की बात करें तो इस कार में 3.8 लीटर का 6 सिलेंडर ट्विन टर्बो इंजन दिया गया है। बता दें कि यह कार 691 bhp पावर के साथ आती है। इसके गियरशिफ्ट के नॉब को वुड डिजाइन का लेमिनेशन दिया गया है। 

तकनीक
यह कार 911 GT2 RS हाई परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स कार पर निर्धारित है। कार की बॉडी में काफी बदलाव किए गए हैें। इसकी बॉडी में कार्बन फाइबर कम्पोजिट पार्ट्स (CFRP) का इस्तेमाल किया गया है। वहीं कार की एरोडायनामिक्स को ध्यान में रखते हुए इसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इनमें कार की परफॉर्मेंस के लिए उसका संतुलन बढ़ाने वाली कार की बड़ी शेप और फेयरिंग शामिल है। इस कार के व्हील कार्बन स्टीरिंग के हैं।

सुरक्षा
Porsche 935 में सुरक्षा का खासा ध्यान रखा गया है। इसमें ड्राइवर की एक्स्ट्रा सिक्योरिटी के लिए सिक्स प्वाइंट सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें पैसेंजर के लिए दूसरी सीट भी दी गई है, जो एक ऑप्शनल एक्ट्रा फीचर है।

 

 

 

Created On :   3 Oct 2018 9:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story