पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.5k
0
0

24 फरवरी को लॉन्च होगा पहला 5G स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर की स्मार्टफोन कंपनियों ने वर्ष 2018 में लेटेस्ट फीचर्स के साथ अपने शानदार हैंडसेट लॉन्च किए हैं। वहीं नए साल में कंई कंपनियां अपने 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली हैं। इन्हीं में शामिल है दिग्गज कंपनी LG इलेक्ट्रॉनिक्स का 5G स्मार्टफोन। घोषणा के अनुसार 24 फरवरी को कंपनी भारत में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इस हैंडसेट को बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) के दौरान पेश किया जाएगा। 

नए ब्रैंडिंग के साथ होगा लॉन्च
बता दें कि पिछले दिनों LG G8 को कंपनी का 5G स्मार्टफोन होने की लीक खबरें सामने आई थीं, हालांकि कंपनी ऐसी खबरों को खारिज किया है। कंपनी के प्रेसिडेंट ने बताया कि LG उन तीन मैन्युफैक्चर्स में से एक है जो सबसे पहले 5G फोन लाने की रेस में हैं। कंपनी का कहना है कि वह नए ब्रैंडिंग के साथ अपना पहला 5G फोन लॉन्च करेगी। जिससे 2019 की पहली छमाही में कंपनी की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है।

फीचर्स
रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें क्वॉलकम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855 Soc प्रोसेसर का उपयोग किया जाएगा, कंपनी का दावा है कि यह 45 पर्सेंट बेहतर परफॉर्मेंस देगा। इसमें वैपन चैम्बर कूलिंग भी दिया जाएगा। इसमें 4,000mAh की बैटरी भी दी जाएगी, जो फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ पेश की जा सकती है। 

ये कंपनियां भी जल्द पेश करेंगी 5G स्मार्टफोन
आपको बता दें कि LG के अलावा Samsung, OnePlus, Xiaomi, Huawei और Oppo जैसी कंपनियां भी 5G फोन पर काम कर रही हैं। इन स्मार्टफोन्स को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल एक रिपोर्ट के मुताबिक LG का यह फोन भारत का पहला स्मार्ट फोन होगा जो 5G  होगा।